BIG BREAKING: फिल्म सिटी में एक करोड़ डॉलर निवेश करने के लिए आगे आई सिंगापुर की कंपनी, योगी आदित्यनाथ को बड़ी पेशकश दी

Updated Sep 23, 2020 20:48:31 IST | Mayank Tawer

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस वे पर फिल्म सिटी बसाने की घोषणा की है। जिसका बेहद सकारात्मक रुझान आ रहा है। सिंगापुर की एक मीडिया कंपनी ने उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित फिल्म सिटी...

BIG BREAKING: फिल्म सिटी में एक करोड़ डॉलर निवेश करने के लिए आगे आई सिंगापुर की कंपनी, योगी आदित्यनाथ को बड़ी पेशकश दी
Photo Credit:  Tricity Today
फिल्म सिटी में एक करोड़ डॉलर निवेश करने के लिए आगे आई सिंगापुर की कंपनी, योगी आदित्यनाथ को बड़ी पेशकश दी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस वे पर फिल्म सिटी बसाने की घोषणा की है। जिसका बेहद सकारात्मक रुझान आ रहा है। सिंगापुर की एक मीडिया कंपनी ने उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित फिल्म सिटी में फिल्म अकादमी स्थापित करने के लिये एक करोड़ डॉलर (लगभग 73.51 करोड़ रुपये) के शुरुआती निवेश की पेशकश की है। एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी गयी।

बयान में कहा गया है कि यह प्रस्ताव नयी फिल्म सिटी परियोजना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ फिल्म निर्माताओं और कलाकारों की मंगलवार को हुई एक बैठक के दौरान सामने आया। यह फिल्म सिटी नोएडा के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर 1,000 एकड़ के क्षेत्र में प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान में कहा, ''राज्य सरकार की त्वरित कार्रवाई को तुरंत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली (फिल्म बिरादरी से)। कला निर्देशक नितिन देसाई ने मुंबई में स्थापित सेट की तर्ज पर एक पूरी फिल्म सिटी स्थापित करने की पेशकश की। उनका मत था कि मुंबई फिल्म उद्योग में लगभग 80 प्रतिशत तकनीशियन और कार्यबल उत्तर प्रदेश से है, अत: यहां फिल्म सिटी बनने के बाद श्रमबल की उपलब्धता की कभी भी समस्या नहीं होगी।

बयान के अनुसार, सिंगापुर स्थित एक कंपनी विस्टास मीडिया के संदीप सिंह ने एक करोड़ डॉलर (लगभग 73.51 करोड़ रुपये) के शुरुआती निवेश के साथ एक फिल्म अकादमी स्थापित करने की पेशकश की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने के लिये फिल्म बिरादरी के कुछ सदस्य लखनऊ पहुंचे थे, जबकि अनुपम खेर और परेश रावल जैसे दिग्गज कलाकार वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बातचीत में शामिल हुए।

फिल्म निर्माता संघ के अध्यक्ष अशोक पंडित ने राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया और कहा कि हिंदी फिल्मों से परे देखना चाहिये और यहां तक कि बहुभाषी फिल्में भी बनायी जा सकती हैं।बयान के अनुसार गायक उदित नारायण, कैलाश खेर और अनूप जलोटा ने भी निर्णय की सराहना की।

Yogi Adityanath, Singaporean company invest in Gautam Buddh Nagar Film City, Film City in Yamuna City, Film City in Yamuna Expressway