ग्रेटर नोएडा वेस्ट: शॉर्ट सर्किट से दुकानों में लगी आग, 6 दुकानें जलकर खाक, दमकल की 12 गाड़ियां बुलाईं

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: शॉर्ट सर्किट से दुकानों में लगी आग, 6 दुकानें जलकर खाक, दमकल की 12 गाड़ियां बुलाईं

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: शॉर्ट सर्किट से दुकानों में लगी आग, 6 दुकानें जलकर खाक, दमकल की 12 गाड़ियां बुलाईं

Tricity Today | शॉर्ट सर्किट से दुकानों में लगी आग, 6 दुकानें जलकर खाक

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गुरुवार की देर रात करीब 9 बजे होम अप्लायंसेज की दो दुकानों में भीषण आग लग गई है। आग ने आसपास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। 6 दुकान जलकर खाक हो गई हैं। सूचना मिलने के बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड और बिसरख कोतवाली पुलिस को जानकारी दी। पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। शुरुआत में दमकल की 2 गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए आई थीं। लेकिन हालात बेकाबू होते देखकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा से भी दमकल की गाड़ियां बुलाई गई हैं। इस वक्त मौके पर 12 गाड़ी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं। करीब डेढ़ घंटे से फायर ब्रिगेड आगजनी की इस घटना से जूझ रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इटेड़ा गांव के गोल चक्कर के पास अंकुर इलेक्ट्रॉनिक्स और एक दूसरी होम अप्लायंसेज की दुकान है। दोनों दुकानों में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने के बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग बुझाने में जुटी गईं। लेकिन आग लगातार फैलती जा रही थी। आसपास की 6 दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। इसके बाद दमकल विभाग ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा से 12 फायर टेंडर मौके पर बुलाए हैं।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी

बिसरख थाना क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इटेड़ा गोल चक्कर के पास स्थित कुछ दुकानों में गुरुवार की देर रात करीब 9 बजे शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आग लगते ही मौके पर अफरा तफरी का माहौल बन गया। पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। तब तक लाखों का नुकसान हो चुका था।
बिसरख पुलिस के मुताबिक इटेड़ा गोल चक्कर के पास एक शॉपिंग कपलेक्स बना हुआ है। इस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में अंकुर इलेक्ट्रॉनिक्स के अलावा करीब आधा दर्जन दुकान हैं। गुरुवार की रात 9 बजे इस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की एक दुकान में शॉर्ट सर्किट हो गया। कुछ ही देर में शॉर्ट सर्किट के कारण 6 दुकान आग की चपेट में आ गई।

सूचना मिलने पर दमकल विभाग और पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्रित हो चुके थे। दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बिसरख थाना प्रभारी ने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। फिर भी विभिन्न बिंदुओं पर जांच की जा रही है। एसएचओ ने बताया कि आग आसपास की दूसरी दुकानों में तेजी के साथ खेल रही थी। जिसकी वजह से नोएडा और ग्रेटर नोएडा से भी फायर टेंडर बुलाए गए। 12 फायर टेंडर ने मिलकर करीब 2 घंटे में आग पर काबू पाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.