दर्दनाक : ग्रेटर नोएडा की युवती को अलीगढ़ में जलाकर मार डाला

दर्दनाक : ग्रेटर नोएडा की युवती को अलीगढ़ में जलाकर मार डाला

दर्दनाक : ग्रेटर नोएडा की युवती को अलीगढ़ में जलाकर मार डाला

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा के जेवर कस्बे से एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। कस्बा निवासी एक युवती ने करीब दो वर्ष पूर्व अलीगढ़ के गौडा निवासी युवक से मथुरा में कोर्ट मैरिज की थी। जहां सोमवार की रात मामूली कहासूनी को लेकर पति समेत सुसरालजनों ने विवाहिता पर कैरोसिन डालकर आग लगा दी। पड़ोसियों और पुलिस के सहयोग से गंभीर अवस्था में उसे अलीगढ़ के संजय मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जेवर के मौहल्ला सल्लियान निवासी लायक राम बुनकर की पुत्री आंचल उर्फ पूनम (22 वर्ष) ने करीब दो वर्ष पूर्व अपने माता-पिता की बिना इजाजत के गौडा (अलीगढ़) के निवासी अजीत पुत्र बच्चू सिंह से मथुरा में कोर्ट मैरिज की थी। जहां अजीत ने करीब तीन माह तक आंचल को ठीकठाक रखा। उसके बाद शोषण कर मारपीट करने लगा तो आंचल अपने मायके जेवर आ गयी। उसके बाद अजीत जेवर में अपनी सुसराल आया और आंचल को करीब तीन माह पूर्व अपने साथ अपने
गांव ले गया।

अब आँचल के पिता का कहना है कि सोमवार को मामूली कहासूनी को लेकर करवाचैथ से दो दिन पूर्व सोमवार को आंचल के पति और उसके परिजनों ने विवाहिता को जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार दिया है। पड़ोसी और परिवार के सदस्य उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल लेकर गए। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही आँचल के परिवार में कोहराम मच गया। 

आँचल की फुफेरी बहन को भी भगा ले गया था अजीत

आंचल उर्फ पूनम अपने पति के आचरण से बेहद परेशान थी। अजीत जाट करीब एक वर्ष पूर्व मृतका की फुफेरी बहन देवेन्द्री को सिकन्द्राबाद से भगा ले गया था। जिसे वह अपनी पत्नी बनाकर अपने पास रखता था। जिसको लेकर मृतका का अपने पति से कई बार कहासूनी भी हुई थी। मृतका ने पूर्व में मायके जेवर और अलीगढ़ पुलिस को पति के खिलाफ कई बार शिकायती पत्र दिये थे। जिसको पुलिस ने अनसुना कर दिया था।

मृतका के सात बहन, कोई भाई नहीं

आंचल उर्फ पूनम सात बहन हैं। उसके पिता कस्बे में रिक्शा चालक हैं तो माता घरों में मजदूरी करती है। अपनी पुत्री की मौत की खबर सुनकर परिजन सदमे में हैं। मृतका के पिता का कहना है कि कोतवाली पुलिस मामले को गंभीरता से लेती तो मेरी पुत्री की हत्या नहीं होती।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.