गाजियाबाद बसाने वाले खानदान पर कातिलाना हमला, पुश्तैनी हवेली बनी रंजिश की वजह, पूरी खबर

गाजियाबाद बसाने वाले खानदान पर कातिलाना हमला, पुश्तैनी हवेली बनी रंजिश की वजह, पूरी खबर

गाजियाबाद बसाने वाले खानदान पर कातिलाना हमला, पुश्तैनी हवेली बनी रंजिश की वजह, पूरी खबर

Google Image |

ग़ाज़ियाबाद शहर को बसाने वाले खानदान के लोगों पर रविवार की रात कातिलाना हमला किया गया है। मामला गाजियाबाद पुलिस तक पहुंचा है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। गाजियाबाद शहर को बसाने वाले मोहम्मद गाजिउद्दीन के वंशज और बॉलीवुड अभिनेत्री आलीशा खान के चाचा सलीम खान पर रविवार की रात जानलेवा हमला हुआ है। आरोप है कि सलीम खान के परिवार के ही कुछ लोगों ने उन पर हमला किया है। 

सलीम खान का कहना है कि उनकी पुश्तैनी हवेली को लेकर कुछ लोगों के साथ लंबे अरसे से मुकदमा चल रहा था। आरोपी कोर्ट से केस हार गए हैं। इसके बावजूद हवेली में कब्जा जमाकर बैठे हैं। अदालती आदेश की अवहेलना करते हुए हवेली छोड़ नहीं रहे हैं। अगर कानूनी कार्रवाई करते हैं तो मारपीट पर आमादा हो जाते हैं। यह हवेली गाजियाबाद शहर बसाने वाले मोहम्मद गाजीउद्दीन नहीं बनाई थी। रविवार रात सलीम अपनी हवेली से बाहर टहलने के लिए निकले थे। इसी दौरान आरोपी भाइयों ने उनसे गाली-गलौज की। सलीम खान ने जब विरोध किया तो उन पर हमला कर दिया। उन्हें बुरी तरह पीटा गया है। 

सलीम खान ने पुलिस को बताया है कि बचाव में आए‌ उनके भतीजे और बॉलीवुड अभिनेत्री अलीशा खान के भाई रिजवान खान और इमरान खान से भी अभद्रता की गई है। उनके साथ गाली-गलौज की गई है। पुलिस को सूचना देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए हैं। गाजियाबाद के सिटी इंस्पेक्टर संदीप सिंह ने बताया कि सलीम के पक्ष की ओर से लिखित शिकायत दी गई है। उनका मेडिकल कराया जा रहा है। इसकी रिपोर्ट और शिकायत के आधार पर जांच करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि गाजियाबाद शहर की स्थापना गाजीउद्दीन ने सन 1740 में की थी। गाजीउद्दीन मुगल बादशाह मोहम्मद शाह के दरबार में वजीर थे। शहर का नाम गाजीउद्दीन नगर उन्होंने अपने नाम पर रखा गया था। धीरे-धीरे शहर का नाम बदलकर गाजियाबाद हो गया। सरकारी दस्तावेजों में गाजीउद्दीन नगर को पहली बार सन 1864 में गाजियाबाद लिखा गया था। वर्ष 1864 में गाजियाबाद रेलवे स्टेशन की स्थापना हुई थी। जिसके साथ अंग्रेजी सरकार ने गाजीउद्दीन नगर का नाम बदलकर गाजियाबाद कर दिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.