मोदीनगर में दिल दहला देने वाली घटना, पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 8 लोगों की मौत, जानिए वजह

मोदीनगर में दिल दहला देने वाली घटना, पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 8 लोगों की मौत, जानिए वजह

मोदीनगर में दिल दहला देने वाली घटना, पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 8 लोगों की मौत, जानिए वजह

Social Media | Explosion in firecracker factory

गाजियाबाद के मोदीनगर कस्बे में अवैध रूप से चल रही एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार की दोपहर धमाका हो गया। इस भीषण हादसे में 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। 10 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। एनडीआरएफ की टीम राहत बचाव के कार्य में जुटी है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स मेडिकल टीम और एंबुलेंस भेजी गई हैं। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के इलाके में कोहराम मच गया। कई घरों में भारी नुकसान होने की सूचना मिली है।

मोदीनगर के बरखा गांव में स्थित एक फैक्ट्री में अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे। रविवार की दोपहर फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ और आग लग गई। गाजियाबाद जिला प्रशासन के मुताबिक अभी तक 8 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। जबकि 10 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। शुरुआती जांच में पता चला है की फैक्ट्री में करीब 30 लोग काम कर रहे थे। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और राहत बचाव के कार्य में जुट गई है। 

गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे और एसएसपी कलानिधि नैथानी खुद मौके पर पहुंचे हैं। प्रशासनिक अधिकारी भारी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे हैं। गाजियाबाद और मेरठ से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई हैं। एंबुलेंस और मेडिकल टीम मौके पर जुटी हुई हैं। सभी घायलों को गाजियाबाद के अस्पतालों में भर्ती किया गया है। इनमें से कुछ लोगों की हालत बेहद चिंताजनक बताई जा रही है।

अवैध रूप से चल रही थी पटाखा फैक्ट्री

बताया जा रहा है कि गांव में यह फैक्ट्री अवैध रूप से चलाई जा रही थी। लेकिन प्रशासन और पुलिस की टीम को इसके बारे में जानकारी नहीं थी। ग्रामीणों का आरोप है कि कई साल से यहां फैक्ट्री चलाई जा रही थी लेकिन पुलिस प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि इस बारे में पूर्व में कई बार स्थानीय पुलिस और प्रशासन से शिकायत की गई थी, लेकिन कभी पुलिस और प्रशासन ने इस पर गौर नहीं किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.