हवाई जहाज का मॉडल देखकर मुख्यमंत्री योगी बोले अरे वाह!

हवाई जहाज का मॉडल देखकर मुख्यमंत्री योगी बोले अरे वाह!

हवाई जहाज का मॉडल देखकर मुख्यमंत्री योगी बोले अरे वाह!

Tricity Today | फोरम ने जीबीयू में CM योगी आदित्यनाथ को प्रस्तुतिकरण दिया

युवाओं को करियर में उड़ान भरने में मदद करने के लिए शिक्षाविदों, उद्यमियों और नवोन्मेषकों ने फोरम गठित कियाgangaएयरपोर्ट को जमीन देने वाले गांवों के युवक-युवतियों को प्रशिक्षण लेने और नौकरियां हासिल करने में मदद करेंगेgangaफोरम ने सोमवार को जीबीयू में योगी को प्रस्तुतिकरण दिया, सीएम ने कहा, सामाजिक संस्थाएं अपना दायित्व निभाएं

जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को जमीन देने वाले गांवों में युवकों को सही राह चुनने का मौका मिलेगा। इसके लिए शिक्षाविदों, उद्यमियों और नवोन्मेषकों ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट फोरम (एनआईएएफ) का गठन किया है। फोरम के सदस्यों ने सोमवार की सुबह गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। फोरम के सदस्यों ने सीएम को हवाई जहाज की प्रतिकृति भेंट की। जिसे देखकर मुख्यमंत्री खुश हुए और बोले, अरे वाह!

फोरम के संस्थापक डा. हरिवंश चतुर्वेदी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रस्तुतिकरण दिया गया है। फोरम का मकसद जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन देने वाले किसानों को इस विकास की कहानी में सक्रिय पात्र बनने में मदद करना है। एयरपोर्ट से देश और दुनिया का लाभ होगा लेकिन जमीन देने वालों को ऐसा नहीं लगना चाहिए कि वह पीछे छूट गए हैं। इसके लिए जरूरी है कि उन्हें विकास की इस महत्वाकांक्षी परियोजना में भागीदार बनाया जाए।

डा. हरिवंश चतुर्वेदी ने बताया कि जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने यह इच्छा जाहिर की थी कि उनके क्षेत्र के युवाओं को अछा मार्गदर्शन मिले। उन्हें देश और दुनिया के चुनिंदा विशेषज्ञों की मेंटरशिप हासिल हो। इसके लिए फोरम में शिक्षा और उद्योग जगत के अनुभवी लोगों और युवा इंटरप्रिन्यार को शामिल किया गया है।

संस्थापक सदस्य सुकांतो डे ने बताया कि, मुख्यमंत्री ने फोरम की पहल की सराहना की है। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाओं को आगे आकर विकास योजनाओं में भागीदारी करनी चाहिए। जिससे सरकारी और निजी क्षेत्र की योजनाओं का पूरा लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सकता है। फोरम ने योगी आदित्यनाथ को इस समूह के उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी। इस पर सीएम ने बताया कि उत्तर प्रदेश के युवाओं को अच्छा पेशेवर बनाने के लिए युवा हब और एप्र्रेंटश भत्ता योजना शुरू की है।

सीएम से मिलने वालों में कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के सीएक्सओ रह चुके सुकांतो डे, टॉप-500 डिजिटल स्टार्टअप कंपनियों में शामिल रिगरॉब के संस्थापक आशीष कोशिक, विवेक रमन और बिमटेक फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऋषि तिवारी मुख्य रूप से शामिल थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.