Ghaziabad: सितंबर में प्रशासन समाप्त कर सकता हैै 21 हॉटस्पॉट क्षेत्रों से सेक्टर स्कीम

Ghaziabad: सितंबर में प्रशासन समाप्त कर सकता हैै 21 हॉटस्पॉट क्षेत्रों से सेक्टर स्कीम

Ghaziabad: सितंबर में प्रशासन समाप्त कर सकता हैै 21 हॉटस्पॉट क्षेत्रों से सेक्टर स्कीम

Google Image |

कोरोना संक्रमण के फैलते प्रभाव को देखते हुए जिले में 21 हॉटस्पॉट में लागू की गई सेक्टर स्कीम को जिला प्रशासन सितंबर में समाप्त कर सकता है। सेक्टर स्कीम को लागू हुए जिले में एक माह पूरा हो गया है। 

जिला प्रशासन अब स्वास्थ्य विभाग से इन 21 हॉटस्पॉट की रिपोर्ट तलब करेगा। इस रिपोर्ट के आधार पर सेक्टर स्कीम पर निर्णय लिया जाएगा। पूर्व में खोड़ा,लोनी व वैशाली में लागू की गई सेक्टर स्कीम के बाद इंदिरापुरम क्षेत्र में सख्ती नहीं की गई। प्रशासन अब सेक्टर स्कीम समाप्त करने पर विचार कर रहा है। इन सभी क्षेत्रों में सर्विलांस टीमों को लगाकर टेस्टिंग तेज कराई गई है। जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर 21 जुलाई को 21 हॉटस्पॉट क्षेत्रों में सेक्टर स्कीम लागू की गई थी। स्कीम लागू होने के बाद सभी सेक्टरों में तीन-तीन मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई थी। 

सेक्टर स्कीम उन क्षेत्रों में लागू की गई थी जहां पर कोरोना वायरस के संक्रमित अधिक मरीज हैं। स्वास्थ्य विभाग की संस्तुति पर इन्हें हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित किया गया था। इनमें से 21 हॉटस्पॉट क्षेत्रों में सेक्टर स्कीम लागू की गई। जिलाधिकारी ने बताया कि यह सभी 21 ऐसे क्षेत्र थे,जहां 10 व 10 से अधिक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अब इन क्षेत्रों में प्रशासन सेक्टर स्कीम को समाप्त करने पर विचार कर रहा है। इन क्षेत्रों में अधिक सख्ती नहीं की गई थी। जनजीवन सामान्य चल रहा है। 

सेक्टर स्कीम वीवीआईपी सोसायटी राजनगर एक्सटेंशन, ब्रिज विहार लिंकरोड, शालीमार गार्डन,लाजपतनगर, शालीमार गार्डन एक्सटेंशन, सेक्टर-2 राजेंद्र नगर,श्याम पार्क,साहिबाबाद गांव,सेक्टर-5 राजेंद्र नगर,राजीव कॉलोनी, सेक्टर-4 वैशाली, अर्थला, नंदग्राम, इंदिरापुरम अहिसा खंड-2, शिप्रा सनसिटी, अहिसाखंड प्रथम, न्यायखंड, न्यायखंड प्रथम, इंदिरापुरम, चिरंजीव विहार और ज्ञानखंड प्रथम इंदिरापुरम में लागू की गई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.