नोएडा-गाजियाबाद में जमाखोरों और मुनाफाखोरों पर चली प्रशासन की तलवार

नोएडा-गाजियाबाद में जमाखोरों और मुनाफाखोरों पर चली प्रशासन की तलवार

नोएडा-गाजियाबाद में जमाखोरों और मुनाफाखोरों पर चली प्रशासन की तलवार

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉक डाउन का फायदा उठाकर आम आदमी से ठगी कर रहे व्यापारियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। बुधवार को नोएडा में एक राशन स्टोर पर एफआईआर दर्ज की गई और जुर्माना लगाया गया है। वहीं, गाजियाबाद में मेडिकल स्टोर की सील कर दिया गया है।

गौतबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जमाखोरी और अप्रत्याशित मूल्यवृद्धि की जांच करने के लिए अफसरों की तीन गठित की थी। टीम ने नोएडा के सेक्टर 45 में आरआई रेसीडेंसी के एसबीके वैल्यू बाज़ार में जांच की। इस स्टोर में आवश्यक वस्तुओं में अधिक मूल्य वृद्धि करने के कारण खाद्य विभाग ने एफआईआर करवाई है। साथ ही बांट माप निरीक्षक ने वस्तुओं के मूल्य प्रदर्शित ना किए जाने के कारण 25 हजार रुपये का चालान काटा है। यह जानकारी जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने दी है।

उन्होंने बताया कि यह अभियान जारी है। यदि कहीं पर भी जमाखोरी या ओवर रेटिंग पाई जाएगी तो उनके विरुद्ध इसी प्रकार की कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर गाजियाबाद जिला प्रशासन ने भी छापामारी की है। प्रशासन को शिकायत मिली कि बहुत ज्यादा कीमत में मास्क बेचे जा रहे हैं। जिससे आम आदमी को परेशानी हो रही है। टीम ने मालीवाडा चौक पर प्रदीप मेडिकल स्टोर में छापा मारा। शिकायत सही पाई गई है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है।

गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय ने मंगलवार की रात आदेश जारी किया था कि कोई भी स्टॉकिंग और ओवररेटिंग नहीं होने दी जाएगी। ऐसे कारोबारियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा कि अभियान जारी रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.