पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड का दसवां आरोपी आकाश बिहारी गिरफ्तार

Updated Aug 05, 2020 13:55:49 IST | Rakesh Tyagi

गाजियाबाद पुलिस ने पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड के दसवें आरोपी आकाश बिहारी को बुधवार को गिरफ्तार कर...

पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड का दसवां आरोपी आकाश बिहारी गिरफ्तार
Photo Credit:  Google Image
पत्रकार विक्रम जोशी

गाजियाबाद पुलिस ने पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड के दसवें आरोपी आकाश बिहारी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस हत्यारोपी को दो सप्ताह से तलाश कर रही थी। वारदात के दौरान आकाश बिहारी का काम चौराहे पर खड़े लोगों को रोकना था। वह हथियार लेकर खड़ा रहा। लोगों को विक्रम जोशी की मदद के लिए नहीं आने दिया था।

पुलिस मामले में जल्दी चार्जशीट दाखिल करेगी
गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि आकाश बिहारी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 500 से ज्यादा जगहों पर दबिश दी हैं। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आकाश बिहारी की गिरफ्तारी हो गई है। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि वह जल्दी से जल्दी चार्जशीट दाखिल करें। इस मामले में तेजी के साथ पैरवी और सुनवाई करवाई जाएगी। हत्या आरोपियों को जल्दी सजा दिलाई जाएगी।

एसपी और डीएसपी जांच पर निगाह रखेंगे
गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि इस मामले की जांच करने के लिए तकनीकी और विशेषज्ञों की टीम का सहारा लिया जा रहा है। फॉरेंसिक एक्सपर्ट की ओर से आई रिपोर्ट को भी जांच में शामिल किया गया है। जांच प्रक्रिया पर निगरानी बनाए रखने के लिए एसपी सिटी और डीएसपी को नियुक्त किया गया है। दोनों अधिकारी दिन प्रतिदिन होने वाली तफ्तीश की समीक्षा कर रहे हैं।

आपको बता दें कि गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी की 2 सप्ताह पहले दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। यह मामला देश ही नहीं दुनिया भर के अखबारों में सुर्खियां बन गया था। पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी नाराजगी जाहिर की थी। देशभर के पत्रकार संगठनों ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की थी।

Journalist Vikram Joshi, Ghaziabad Police, SSP Ghaziabad, Ghaziabad News