27 मार्च तक यूपी के सभी 75 जिले लॉक डाउन, जरूरत पड़ी तो कर्फ्यू भी लगेगा

27 मार्च तक यूपी के सभी 75 जिले लॉक डाउन, जरूरत पड़ी तो कर्फ्यू भी लगेगा

27 मार्च तक यूपी के सभी 75 जिले लॉक डाउन, जरूरत पड़ी तो कर्फ्यू भी लगेगा

Tricity Today | Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए राज्य के सभी 75 जिलों को लोक डाउन करने की घोषणा कर दी है। यह लॉक डाउन 25 मार्च की सुबह से लागू होगा। अभी तक यूपी के 17 जिलों में लोक डाउन किया गया था। जिनमें से रविवार को 16 जिले और सोमवार को 17वां जिला शामिल किया गया था। लेकिन मंगलवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालात का जायजा लेने के बाद पूरे राज्य को लोक डाउन करने का फैसला लिया है।

सोमवार की रात मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी। उसके बाद यह निर्णय लिया है कि उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों को लोक डाउन कर दिया जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि वह लोक डाउन का पालन करें। केवल अपरिहार्य और आपातकालीन परिस्थितियों में ही अपने घरों से बाहर निकलें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके आगे कहा कि अगर लोग लोक डाउन का सही तरह से पालन नहीं करेंगे तो मजबूर होकर कर्फ्यू भी लगाना पड़ेगा।

रविवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव और भारत सरकार के कैबिनेट सेक्रेटरी ने बैठक की थी। उसके बाद सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ बैठक की गई। इस बैठक में निर्णय लिया गया था कि देश के 85 जिलों को लोक डाउन कर दिया जाए। जहां अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मिले हैं। उसी शाम उत्तर प्रदेश सरकार ने 16 जिलों को लोक डाउन कर दिया था।

सोमवार को लोक डाउन का पहला दिन था लेकिन हालात अपेक्षाकृत खराब रहे। लोगों ने लोक डाउन का पालन नहीं किया और घरों से निकलकर सड़कों पर टहलते नजर आए। बाजार खोले गए और शाम के समय तो हद हो गई। युवक बाइक लेकर लॉन्ग ड्राइव पर निकल गए और सेल्फियां लेने लगे। जिसके बाद सोमवार की रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की।

अब मंगलवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सभी 75 जिलों को लोक डाउन करने का आदेश जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो कर्फ्यू भी लगाया जाएगा। 2 से अधिक लोग खड़े दिखाई देंगे तो पुलिस उन्हें टिकेगी और जरूरत पड़ने पर कार्यवाही भी करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर राज्य के लोगों से अपील की है कि वे लोगों को संजीदगी से लें। कोरोना वायरस गंभीर महामारी है। इससे निपटने के लिए हम लोग जो कुछ भी कर रहे हैं, वह जनहित में कर रहे हैं। सरकार के द्वारा लिए जा रहे फैसलों का पालन करें। जो लोग इसका पालन नहीं करेंगे उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.