BIG NEWS: ग्रेटर नोएडा के उद्यमियों के लिए प्राधिकरण का बड़ा आदेश, औद्योगिक इकाइयां में मिलीं गड़बड़ी

BIG NEWS: ग्रेटर नोएडा के उद्यमियों के लिए प्राधिकरण का बड़ा आदेश, औद्योगिक इकाइयां में मिलीं गड़बड़ी

BIG NEWS: ग्रेटर नोएडा के उद्यमियों के लिए प्राधिकरण का बड़ा आदेश, औद्योगिक इकाइयां में मिलीं गड़बड़ी

Tricity Today | GNIDA Office

लॉकडाउन में जिन औद्योगिक इकाइयों को शुरू करने की अनुमति मिली, बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम ने उनका निरीक्षण किया।gangaग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने मंगलवार तक 431 औद्योगिक इकाइयों को खोलने की अनुमति दी है। इन इकाइयों का प्राधिकरण की टीम ने बुधवार को निरीक्षण किया।gangaजांच में पाया गया कि कुछ इकाइयां ऐसी हैं, जो आवंटन उत्पाद के अलावा अन्य उत्पाद बना रही हैं। ऐसी इकाइयों को नोटिस जारी किया गया है।

लॉकडाउन में जिन औद्योगिक इकाइयों को शुरू करने की अनुमति मिली, बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम ने उनका निरीक्षण किया। जांच में पाया गया कि कुछ इकाइयां ऐसी हैं, जो आवंटन उत्पाद के अलावा अन्य उत्पाद बना रही हैं। ऐसी इकाइयों को नोटिस जारी किया गया है। प्राधिकरण ने अब तक 490 औद्योगिक इकाइयों को शुरू करने की अनुमति दी है।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने मंगलवार तक 431 औद्योगिक इकाइयों को खोलने की अनुमति दी है। इन इकाइयों का प्राधिकरण की टीम ने बुधवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया गया कि इकाई को जिस उत्पाद के लिए आवंटन किया गया है, आवंटी उसके स्थान पर अन्य किसी उत्पाद के लिए संचालन कर रहा है। यह नियमों के विपरीत है। ऐसी इकाइयों को नोटिस जारी किया गया है।

प्राधिकरण ने कहा कि ऐसी इकाइयां एक सप्ताह में प्राधिकरण में आवेदन करके अपना उत्पाद परिवर्तित करा लें। अगर ऐसा नहीं किया तो कार्रवाई होगी। वहीं, प्राधिकरण ने बुधवार को भी औद्योगिक इकाइयों को अनुमति दी है। अब प्राधिकरण 490 इकाइयों को अनुमति दे चुका है।  इसमें करीब 26540 कर्मचारियों को काम मिल सकेगा।

126 बिल्डरों को काम करने की अनुमति
प्राधिकरण ने अब तक 126 बिल्डर्स, औद्योगिक इकाइयों, संस्थानों को साइट पर काम करने की अनुमति दी है। इसमें 15194 मजदूरों को काम मिल सकेगा। सभी को गाइडलाइन के अनुसार काम करने की अनुमति मिलेगी।

सेनेटाइजेशन की दो मशीनें दीं
अल्फा कामर्शियल बेल्ट की एचडीएफसी बैंक शाखा ने सेनेटाइजेशन के लिए दो मशीनें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को दी हैँ। अब इन मशीनों से सेनेटाइजेशन किया जा सकेगा। इस मौके पर प्राधिकरण की ओर से जीएम वित्त एचपी वर्मा, जीएम प्रोजेक्ट समाकान्त श्रीवास्तव, जीएम प्रोजेक्ट पीके कौशिक, बैंक मैनेजर अभिषेक शर्मा, गौरव सिंह आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.