दिल्ली पालम कॉलोनी राजनगर-2 का बुरा हाल, लॉकडाउन के बीच लोग 41 दिन से पानी को तरसे

दिल्ली पालम कॉलोनी राजनगर-2 का बुरा हाल, लॉकडाउन के बीच लोग 41 दिन से पानी को तरसे

दिल्ली पालम कॉलोनी राजनगर-2 का बुरा हाल, लॉकडाउन के बीच लोग 41 दिन से पानी को तरसे

Tricity Today | Demo Picture

कोरोना के संक्रमण काल में पानी की किल्लत ने लोगों की दिक्कत और बढ़ा दी।gangaसाफ-सफाई और बार-बार हाथ धोने के चलते पानी का इस्तेमाल ज्यादा है।gangaइस मामले में दिल्ली जल बोर्ड का कहना है कि पानी की आपूर्ति सामान्य है।gangaएक पंप की मोटर खराब हो गई है। इससे इलाके तक पानी नहीं पहुंच रहा है।

नई दिल्ली पालम कॉलोनी राजनगर-2 के ए ब्लॉक गली नंबर-14 में पिछले 41 दिन से पानी की आपूर्ति नहीं हुई है। यहां के लोग बूंद-बूंद को मोहताज हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण काल में पानी की किल्लत ने लोगों की दिक्कत और बढ़ा दी है। साफ-सफाई और बार-बार हाथ धोने के चलते पानी का इस्तेमाल ज्यादा हो रहा है। वहीं, इस मामले में दिल्ली जल बोर्ड का कहना है कि पानी की आपूर्ति सामान्य है। एक पंप की मोटर खराब हो गई है। इससे इलाके तक पानी नहीं पहुंच रहा है। जल बोर्ड का दावा है कि आपात स्थिति में टैंकर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

राज नगर-2 ए ब्लॉक गली नंबर-14 निवासी संजय उनियाल और नरेश नरवाल ने बताया कि अप्रैल के दूसरे सप्ताह से पानी नहीं आ रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते पानी की जरूरत ज्यादा हो रही है और जल बोर्ड समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इस इलाके में हर गर्मी के मौसम में अप्रैल से लेकर सिंतबर तक ऐसी ही स्थिति रहती है। दिल्ली जल बोर्ड से टैंकर मांगने के लिए बार-बार अधिकारियों को फोन करने पड़ते हैं। उनका कहना होता है कि स्थानीय प्रतिनिधि के पास टैंकर भेजने का अधिकार है। बहुत मुश्किल से टैंकर के जरिये पानी मिलता है जो पूरे परिवार के लिए अपर्याप्त होता है। 

एक स्थानीय निवासी की ओर से पीजीएमएस पर 13 अप्रैल को की गई शिकायत के जवाब में 23 अप्रैल को जल बोर्ड के अधिकारी एमए सिद्दकी का कहना है कि सीटी-1 प्लांट की तीसरी मोटर नहीं चल रही है। इससे पानी का प्रेशर नहीं बन पा रहा है। इसके चलते पानी की आपूर्ति बाधित हो रही है। इलाके में जरूरत के हिसाब से टैंकर के जरिये पानी उपलब्ध कराया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.