बुरी खबर : कच्चे तेल की मांग घटने से 900 लोगों की नौकरियां जाएंगी, इस ऑयल कम्पनी ने घोषणा की

Updated Sep 30, 2020 18:24:17 IST | Anika Gupta

पूरी दुनिया में पेट्रोलियम की मांग तेजी से गिर रही है। इसी बीच रॉयल डच शेल ने बुधवार को कहा कि वह कोरोना वायरस महामारी...

बुरी खबर : कच्चे तेल की मांग घटने से 900 लोगों की नौकरियां जाएंगी, इस ऑयल कम्पनी ने घोषणा की
Photo Credit:  Google Image
900 workers will lost jobs in Royal Dutch Shell

पूरी दुनिया में पेट्रोलियम की मांग तेजी से गिर रही है। इसी बीच रॉयल डच शेल ने बुधवार को कहा कि वह कोरोना वायरस महामारी के चलते कच्चे तेल की कीमतों व मांग में आयी गिरावट के कारण 2022 के अंत तक सात हजार से नौ हजार नौकरियों की छंटनी करने की योजना बना रही है। कंपनी ने कहा कि लगभग 1,500 कर्मचारी पहले ही इस वर्ष स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के लिये सहमत हो गये हैं। कंपनी ने कहा कि वह यात्रा, ठेकेदारों के उपयोग तथा आभासी तरीके से काम करने समेत लागत कटौती के विभिन्न उपायों पर भी गौर कर रही है।

कंपनी ने कहा कि लागत में कटौती करने के उपायों से 2022 तक कुल मिलाकर दो अरब से ढाई अरब डॉलर के बीच की सालाना बचत होगी। कंपनी के मुख्य कार्यकारी बेन वान ब्यूर्डेन ने कहा, ''हमें एक सरल, अधिक सुव्यवस्थित, अधिक प्रतिस्पर्धी संगठन बनना होगा, जो ग्राहकों के लिये तेज और प्रतिक्रिया देने में सक्षम हो। प्रतिद्वंदी कंपनी बीपी ने भी जून में कहा था कि वह वायरस के प्रभाव से निपटने के लिये अपने कार्यबल से लगभग 10,000 नौकरियों की छंटनी करने वाली है।

crude oil, 900 jobs, Royal Dutch Shell news, Covid-19, jobs news