शाहबेरी मामले में बड़ी कार्रवाई, 8 बिल्डरों के 31 फ्लैट और 25 दुकानें कुर्क की गईं

शाहबेरी मामले में बड़ी कार्रवाई, 8 बिल्डरों के 31 फ्लैट और 25 दुकानें कुर्क की गईं

शाहबेरी मामले में बड़ी कार्रवाई, 8 बिल्डरों के 31 फ्लैट और 25 दुकानें कुर्क की गईं

Ghaziabad Police | शाहबेरी मामले में बड़ी कार्रवाई

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर ने सख्त कार्रवाई का आदेशgangaइस कुर्की में 31 फ्लैट, 25 दुकान और अन्य संपत्तियां शामिल की गई

शाहबेरी में अवैध रूप से फ्लैट बनाकर आम आदमी को ठगने वाले बिल्डरों पर सख्त कार्रवाई की गई है। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर पुलिस ने 8 बिल्डरों की कुर्की कर ली है। पुलिस आयुक्त ने शुक्रवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत आठ बिल्डरों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई का आदेश दिया था। बिल्डरों की लगभग 17 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्तियों को कुर्क किया गया है। 

गौतम बुध नगर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आठ बिल्डरों के खिलाफ की गई इस कुर्की में 31 फ्लैट, 25 दुकान और अन्य संपत्तियां शामिल हैं। कार्रवाई से बिल्डरों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। नोएडा सेंट्रल के डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि शाहबेरी में लगभग दो वर्ष पूर्व बड़ा हादसा हुआ था। अवैध रूप से बनाई गई छह मंजिल की दो इमारत 17 जुलाई 2018 को अचानक भरभरा कर गिर गई थीं। उस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई थीं। 

उस हादसे से लखनऊ तक हड़कंप गया था। हादसे के बाद जागे पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने आनन-फानन में जांच और कार्रवाई शुरू की थी। शाहबेरी में जिन लोगों ने नियम विरुद्ध बिल्डिंग बनाई थीं, उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। साथ ही भवनों को सील भी कर दिया गया था। अवैध बिल्डिंग को तोड़ने की भी कार्रवाई की गई थी। जांच के दौरान बिल्डरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आठ बिल्डरों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की गई थी।

पुलिस ने कैला भट्टा गाजियाबाद के निवासी फुरकान, नई दिल्ली के निवासी फुरकान, हापुड़ निवासी फुरकान, दिल्ली के निवासी नितिन, गाजियाबाद के निवासी आशीष, अनीस निवासी शाहबेरी, अबरार निवासी बिसरख और कान्हा वत्स निवासी शाहबेरी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। 

शुक्रवार को नोएडा सेंट्रल पुलिस ने इन आठों बिल्डरों की प्रॉपर्टी कुर्क कर ली हैं। जांच में सामने आईं इन सभी की चल-अचल संपत्तियां कुर्क की गई हैं। घटना में अन्य बिल्डरों के खिलाफ भी मामला दर्ज है। जल्द ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। डीसीपी ने बताया कि शाहबेरी प्रकरण में आठ बिल्डरों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की गई है। बिल्डरों की लगभग 17.25 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्तियों को कुर्क किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.