यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के किसानों के लिए बड़ी खबर, सीईओ ने लिखित आश्वासन दिया

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के किसानों के लिए बड़ी खबर, सीईओ ने लिखित आश्वासन दिया

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के किसानों के लिए बड़ी खबर, सीईओ ने लिखित आश्वासन दिया

Tricity Today | यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के किसानों के लिए बड़ी खबर, सीईओ ने लिखित आश्वासन दिया

किसान एकता संघ के पदाधिकारियों ने मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष सोरन प्रधान के नेतृत्व में यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह के साथ बैठक की। इस बैठक में विकास प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी रविंदर सिंह, विशेष कार्याधिकारी शैलेंद्र भाटिया, महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) केके सिंह मौजूदगी में प्राधिकरण के बोर्ड रूम में वार्ता हुई।

संगठन के जिलाध्यक्ष कृष्ण नागर ने कहा कि मीटिंग में सीईओ ने किसानों को प्राधिकरण की तरफ से लिखित आश्वासन का लेटर दिया है। उन्होंने कहा है कि किसानों को प्राधिकरण 64.7% अतिरिक्त मुआवजा और 10% विकसित भूखंड देने के लिए प्रतिबद्ध है। किसी भी किसान से अब तक बटे अतिरिक्त मुआवजे की रिकवरी नहीं की जाएगी। 

सीईओ ने किसानों को बताया कि प्राधिकरण ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर कर दी है। आबादी बैकलीज 25 सितंबर से शुरू कर दी जाएगी। गांवों की मेन रोड जल्द बनवाई जाएगी। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया चालू हो जाएगी। स्मार्ट विलेज के तहत सभी गांवों का विकास कराया जाएगा। इस मौके पर सोरन प्रधान, प्रताप नागर, रमेश कसाना, सुमित चपरगढ, कृष्ण नागर, बले नागर, थान सिंह मुखिया, दीपक नागर, श्यामवीर आदि लोग मौजूद रहे।

आपको बता दें कि किसानों ने यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के खिलाफ एक सितंबर को धरना और प्रदर्शन का ऐलान किया था। दनकौर क्षेत्र के गांवों से किसान विकास प्राधिकरण पहुंचना चाहते थे। पुलिस ने किसानों को दनकौर के पास रोक दिया था। किसानों और पुलिस के बीच नोकझोंक हुई थी। अंतत यह तय हुआ था कि 8 सितंबर को प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुण वीर सिंह के साथ वार्ता होगी। इसी परिप्रेक्ष्य में मंगलवार को यह वार्ता आयोजित की गई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.