हापुड़ में रजिस्टर्ड वाहन मालिकों के लिए बड़ी खबर, एनएचएआई ने दी बड़ी छूट

हापुड़ में रजिस्टर्ड वाहन मालिकों के लिए बड़ी खबर, एनएचएआई ने दी बड़ी छूट

हापुड़ में रजिस्टर्ड वाहन मालिकों के लिए बड़ी खबर, एनएचएआई ने दी बड़ी छूट

Tricity Today | National Highway Authority

हापुड़ जिले में रजिस्टर्ड वाहन मालिकों के लिए बड़ी खबर है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर 20 अप्रैल से आवागमन शुरू हो जाएगा। इसके लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी टोल वसूल करना शुरू करेगी। लेकिन नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने हापुड़ जिले के लोगों को बड़ी राहत दी है। जिन लोगों के वाहन हापुड़ जनपद में रजिस्टर्ड हैं, उन्हें टोल दरों में 50 फ़ीसदी रियायत दी गई है।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के सराय काले खां रिंग रोड से हापुड़ बाईपास तक इस एक्सप्रेस-वे पर 51 किलोमीटर की यात्रा करने के लिए सामान्य वाहनों को ₹125 चुकाने होंगे। अगर वाहन हापुड़ जनपद में पंजीकृत है तो उसे केवल ₹65 चुकाने पड़ेंगे। हापुड़ के निवासियों को 24 घंटे में दोहरी यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मतलब, अगर हापुड़ में पंजिकृत वाहन 24 घंटे के दौरान दोबारा एक्सप्रेस वे का उपयोग करते हैं तो उन्हें एक बार फिर ₹65 चुकाने होंगे। इसी तरह मालवाहक हल्के वाणिज्यिक वाहनों को एक्सप्रेस वे पर एक तरफ की यात्रा के लिए ₹205 चुकाने होंगे जबकि हापुड़ में रजिस्टर्ड ऐसे वाहनों को केवल ₹100 चुकाने होंगे। 

सामान्य बस ट्रक को ₹430 देने होंगे। जबकि, हापुड़ में रजिस्टर्ड बस और ट्रकों को केवल ₹215 टोल देना पड़ेगा। इस तरह मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस वे पर यात्रा करने के लिए हापुड़ के निवासियों को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने बड़ी राहत दी है। भारतीय जनता पार्टी के हापुड़ के जिला अध्यक्ष उमेश राणा का कहना है कि हम इस बड़ी रियायत के लिए केंद्र सरकार और भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के बहुत आभारी हैं। जब एक्सप्रेस-वे का निर्माण शुरू हुआ था तो जिले के लोगों ने यह मांग की थी। सामान्य तौर पर देखा जाता है कि जहां टोल प्लाजा बनता है, उसके 3 से 5 किलोमीटर के दायरे में पड़ने वाले गांवों को ही टोल में रियायत दी जाती है।

उमेश राणा ने कहा, हापुड़ जिले के लोगों के लिए यह बड़ी राहत है। पूरे जनपद में रजिस्टर्ड कोई भी वाहन दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर 50 फ़ीसदी टोल देकर यात्रा कर सकता है। उमेश राणा ने कहा कि इस एक्सप्रेस वे का सबसे लंबा हिस्सा हापुड़ जनपद में ही पड़ता है। इसलिए भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जनपद वासियों की मांग को तरजीह दी है। जिसके लिए जिले के लोग उनके अत्यंत आभारी हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.