जियो नेटवर्क इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खबर, वेस्ट यूपी के 14 शहरों में जियोफाइबर ब्रॉडबैंड नेटवर्क पहुंचा

जियो नेटवर्क इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खबर, वेस्ट यूपी के 14 शहरों में जियोफाइबर ब्रॉडबैंड नेटवर्क पहुंचा

जियो नेटवर्क इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खबर, वेस्ट यूपी के 14 शहरों में जियोफाइबर ब्रॉडबैंड नेटवर्क पहुंचा

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

जियो का नेटवर्क इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खबर है। वेस्ट यूपी के 14 महत्वपूर्ण शहर जियोफाइबर ब्रॉडबैंड नेटवर्क से जुड़ गए हैं। कम्पनी ने मेरठ, आगरा, बरेली, अलीगढ़, सहरानपुर, मुरादाबाद, मथुरा, मोदीनगर बिजनौर, चंदौसी, चांदपुर, हापुड़, पिलखुआ और सिकंदराबाद में जियोफाइबर ब्रॉडबैंड नेटवर्क शुरू कर दिया है। 

कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन लगा। जिसमें वर्क फ्रॉम होम के कारण फाइबर आधारित वायर ब्रॉडबैंड की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है। इस बढ़ती मांग के देखते हुए रिलायंस जियो ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस के विस्तार पर तेजी से काम किया। जिसके तहत चौदह प्रमुख शहरों को इस सर्विस से जोड़ दिया गया है। कम्पनी अधिकारीयों का दवा है कि जल्द ही इसे राज्य के अन्य शहरों में लॉन्च किया जाएगा।

आपको बता दें कि जियोफाइबर नेटवर्क पर इंटरनेट की अल्ट्रा-हाई-स्पीड के साथ, स्मार्ट फोन और फिक्स्ड लाइन भी मिलती है। इस फिक्स्ड लाइन पर लगे फोन से देश के किसी भी नेटवर्क पर कहीं से भी फ्री कॉल की सुविधा कम्पनी दे रही है। ग्राहकों को इसका कोई भी अलग चार्ज नही देना होगा।

वेस्ट यूपी के उद्योगों को फायदा मिलने की उम्मीद

जियोफाइबर के अधिकारीयों ने बताया कि 100 एमबीपीएस स्पीड के साथ एक जीबी मिलेगा। इससे दुनिया में मेरठ की स्पोर्ट्स एक्यूपमेंट इंडस्ट्री, आगरा के पर्यटन उद्योग, पिलखुआ के तौलिया व्यवसाय और मथुरा तीर्थ को भी फायदा पहुंचेगा। अपनी तेज स्पीड की वजह से कॉर्पोरेट्स, मध्यम और लघु उद्योगों के साथ सरकारी ऑफिसों में यह पहली पंसद बन कर उभरा है।

केएमसी कैंसर अस्पताल -मेरठ, प्रीमियम रेजिडेंसियल सोसाइटी गोल्डन एवेन्यू मेरठ, ग्रीन सिटी अलीगढ़ और मेगा सिटी- बरेली जैसे अनेकों निजी और सरकारी टाउनशिप और प्रतिष्ठान जियोफाइबर से जुड़ चुके हैं। जियोफाइबर पर टॉप स्पीड, फिक्स्ड लाइन फोन और ओवर द टॉप एप्लिकेशन्स यानी ओटीटी ऐप्स जैसी ट्रिपल-प्ले-कॉम्बिनेशन सर्विस मिलती हैं। साथ ही मिलता है अल्ट्रा एचडी सेट टॉप बॉक्स, जिसकी मदद से ओटीटी एप्स का इस्तेमाल कर किसी भी सामान्य टीवी को स्मार्ट टीवी में बदला जा सकता है।

अमेज़ॅन प्राइम, ज़ी 5, सोनी लिव, यूट्यूब, वूट, डिजनी+हॉटस्टार के साथ 350 से अधिक टीवी चैनल भी जियोफाइबर पर देखे जा सकते हैं। जियोफाइबर पर जियोमीट एप के जरिए मल्टीपार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी की जा सकती है। जिस पर आप वर्चुअल बिजनेस, सामाजिक बैठकें और स्कूल क्लास ले सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.