अक्षय हत्याकांड का बड़ा खुलासा: 6 लाख रुपये की सुपारी देकर कराई गई थी अक्षय सांगवान की हत्या

अक्षय हत्याकांड का बड़ा खुलासा: 6 लाख रुपये की सुपारी देकर कराई गई थी अक्षय सांगवान की हत्या

अक्षय हत्याकांड का बड़ा खुलासा: 6 लाख रुपये की सुपारी देकर कराई गई थी अक्षय सांगवान की हत्या

Tricity Today | अक्षय हत्याकांड का बड़ा खुलासा: 6 लाख रुपये की सुपारी देकर कराई गई थी अक्षय सांगवान की हत्या

अक्षय हत्याकांड के आरोपी अश्वनी को बुधवार को सात घंटे के रिमांड पर लाकर पुलिस ने पूछताछ की है। पुलिस ने बदमाश की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल, दो कारतूस और कार बरामद की है। डेढ साल पहले दीपेन्द्र की हत्या का बदला लेने के लिए उसकी बहन और जीजा ने छह लाख रुपये की फिरौती देकर अक्षय की हत्या कराई थी। हत्या के बाद बदमाशों ने मुरादनगर में फिरौती की रकम का बंटवारा किया था। 
                         
नगर की कृष्णाकुंज कॉलोनी में 24 अगस्त को छह बदमाशों ने अक्षय सांगवान को ताबड़तोड फायरिंग कर मौत के घाट उतारा दिया था। हत्या में नामजद आरोपी अश्वनी निवासी पतला ने पिछले दिनों अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। बुधवार को मोदीनगर पुलिस अश्वनी को सात घंटे के पीसीआर पर लाई। पीसीआर पर लाए गए आरोपी अश्वनी को पीडित परिवार के सामने बैठाकर पूछताछ की गई। 

थानाप्रभारी जयकरण सिंह पूछताछ में अश्वनी ने बताया कि 17 अप्रैल 2019 को दीपेन्द्र की हत्या का बदला लेने के लिए उसकी बहन और जीजा ने अक्षय की हत्या की योजना बनाई थी। हत्या कराने के लिए उन्होने ही छह लाख रुपये की फिरौती दी गई थी। थानाप्रभारी ने बताया कि अश्वनी की निशानदेही पर ही गंगनहर निवाड़ी और पतला के बीच जंगल से हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल, दो जिंदा कारतूस के अलावा बैकअप के लिए इस्तेमाल की गई इयोन कार बरामद की है। 

अश्वनी ने बताया कि हत्या में दो कारों का इस्तेमाल किया गया था। अक्षय को घर से बाहर बुलाया था। वह उसे घर के पास वाले रास्ते पर ले गया और उसकों दो गोली मार दी। इसके बाद शुटरों ने अक्षय पर ताबड़तोड फायरिंग कर दी। अक्षय पर की गई फायरिंग के दौरान ही अनुराग त्यागी निवासी पूठरी को गोली लग गई। अश्वनी ने ही अपने साथियों के साथ अनुराग को मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराने गया था। पुलिस के पास इसके कई सीसीटीवी फुटेज है। 

मुरादनगर में हुआ फिरौती की रकम का बंटवारा 
थानाप्रभारी ने बताया कि अक्षय सांगवान की हत्या के नामजद आरोपियों के अलावा कई और नाम सामने आए है। उन्होने बताया कि इस हत्याकांड में सुमित त्यागी निवासी गांव डबाना ,हनी त्यागी निवासी कस्बा निवाड़ी व चिंटू फफराना के नाम भी सामने आए है। उनकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस की टीम लगातार दबिश दे रही है। थानाप्रभारी ने बताया कि फिरौती की रकम का बंटवारा मुरादनगर में किया गया था। फिरौती की रकम का बंटवारा करने के बाद बदमाश इधर उधर चले गए। थानाप्रभारी ने बताया कि हत्या के बाद कुछ बदमाश निवाड़ी में ठहरे थे। 

आरोपी को संरक्षण देने वाले को किया गिरफ्तार 
थानाप्रभारी जयकरण सिंह ने अक्षय की हत्या को अंजाम देने के एक बाद अश्वनी मुरादनगर जाकर छिप गया था। थानाप्रभारी ने बताया कि आरोपी को शरण देने वाले जितेन्द्र त्यागी निवासी बह्रमनान कॉलोनी मुरादनगर को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया है। बता दे कि जितेन्द्र त्यागी पूर्व में हिन्दू युवा वाहिनी का जिला उपाध्यक्ष रह चुका अमित त्यागी का सगा भाई है। अमित त्यागी पर हत्या व अन्य धाराओं में कई थानों में मुकमदे दर्ज है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.