भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को अपराध प्रदेश में बदल दिया है: प्रियंका गांधी

Updated Jul 11, 2020 07:47:27 IST | Anika Gupta

कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से अपना वीडियो साझा...

भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को अपराध प्रदेश में बदल दिया है: प्रियंका गांधी
Photo Credit:  Google Image
Priyanka Gandhi
Key Highlights
कानपुर कांड की सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज द्वारा न्यायिक जांच हो: प्रियंका गांधी
अपराधियों और राजनेताओं के बीच सांठगाँठ जनता के सामने आए:प्रियंका गांधी

शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से अपना वीडियो साझा किया है। महासचिव ने कानपुर कांड की सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से न्यायिक जांच की मांग कीं हैं।

उन्होंने कहा कि सारा देश देख रहा है कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को अपराध प्रदेश में बदल दिया है। उनके अपने सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बच्चों पर अपराध में नम्बर एक पर है। दलितों पर अपराध में नम्बर एक पर है। महिलाओं पर अपराध में नम्बर एक पर है।अवैध असलहो और हथियारों में नम्बर एक पर है। हत्याओं में नम्बर एक पर है। यह प्रदेश की स्थिति है। लॉ एंड ऑर्डर की जो सिचुयशन है एकदम बेहद  बिगड़ चुकी है और इस स्थिति में विकास दुबे जैसे अपराधी फल रहे हैं, फूल रहे हैं। इसके बड़े बड़े व्यापार हैं। खुलेआम अपराध करते हैं। कोई रोकने वाला नहीं है। पूरा प्रदेश इस बात को जानता है कि इनका संरक्षण राजनीतिक शक्तियों द्वारा होता है। इनका राजनीतिक संरक्षण जो सत्ता में हैं उनसे होता है। सब देख रहे हैं, सब जान रहे हैं। 

महासचिव प्रियंका गांधी ने फेसबुक और ट्विटर पर साझा की गई वीडियो में कहा कि विकास दुबे के एनकाउंटर के पहले जो आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं उनके परिजनों को हम किस तरह से भरोसा दिला सकते हैं कि उनको न्याय मिल रहा है। कि उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। कांग्रेस पार्टी की यह मांग है कि सुप्रीम कोर्ट में मौजूदा जज द्वारा एक न्यायिक जांच हो जो कानपुर काण्ड की जांच करके जो हकीकत है जनता के सामने रखे। 

महासचिव ने कहा कि जिन्होंने विकास दुबे जैसे अपराधी की परवरिश की, उन्हें पाला पोसा उनकी असलियत सामने आनी चाहिए। जब तक असलियत सामने नहीं आएगी, जबतक अपराधियों और राजनेताओं के बीच सांठगाँठ सामने नहीं आएगी, तबतक असलियत जनता के सामने नहीं आएगी, तब तक न्याय नहीं होगा। हमारी यह मांग है जांच होनी चाहिए और न्याय होना चाहिए।

Priyanka Gandhi, Congress Leader, Vikas Dubey Encounter by Police, Vikas Dubey, Vikas Dubey News, Priyanka Gandhi Social Media, UP Police, UP Government, Yogi Adityanath