Greater Noida West: बिल्डर ने निवासियों को दी सोसायटी में बिजली, पानी और सिक्योरिटी बन्द करने की धमकी, जानिए पूरा मामला

Greater Noida West: बिल्डर ने निवासियों को दी सोसायटी में बिजली, पानी और सिक्योरिटी बन्द करने की धमकी, जानिए पूरा मामला

Greater Noida West: बिल्डर ने निवासियों को दी सोसायटी में बिजली, पानी और सिक्योरिटी बन्द करने की धमकी, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | Greater Noida West

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इरोज संपूर्णम हाउसिंग सोसायटी के बिल्डर ने निवासियों को धमकी दी है कि वह बिजली और पानी के कनेक्शन काटने जा रहा है। दरअसल, करीब 1 महीने पहले बिल्डर ने सोसाइटी का मेंटेनेंस चार्ज बढ़ा दिया था। सोसाइटी के निवासी बढ़ा मेंटेनेंस चार्ज देने के लिए तैयार नहीं हैं। वह इस मामले को लेकर लगातार विरोध जता रहे हैं। सोसाइटी के निवासियों ने स्थानीय विधायक तेजपाल सिंह नागर को भी यह जानकारी दी थी। विधायक ने मामले में जल्दी समाधान करवाने का आश्वासन दिया था। अब बिल्डर ने निवासियों को तत्काल नई दरों पर मेंटेनेंस चार्ज भरने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर बिजली और पानी की आपूर्ति रोकने की चेतावनी दे डाली है।

सोसायटी के निवासी दीपांकर कुमार ने कहा, "कारोना महामारी के बीच पिछले महीने इरोज सम्पूर्णम सोसाइटी के बिल्डर ने मेंटेनेंस शुल्क 28 प्रतिशत बढ़ा दिया था। तब से सभी निवासी सोशल मीडिया के जरिए अधिकारियों और राजनेताओं को बिल्डर पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। अब बिल्डर यह धमकी दे रहा है कि वह बिजली, पानी और सिक्योरिटी जैसी प्राथमिक सुविधाएं रोक देगा। सम्पूर्णम निवासियों ने ट्विटर पर मुहिम चलाकर गौतमबुद्ध नगर के डीएम, सीईओ ग्रेटर नोएडा अथॉरटी, सीएम ऑफिस, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सभी जनप्रतिनिधियों से मदद की गुहार लगाई है।"

दीपंकर ने बताया कि अब जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने सम्पूर्णम निवासियों को ट्वीट करके हर संभव मदद का आश्वासन दिया है और विश्वास दिलाया है कि जल्द ही वह सरकार से बात करके कुछ समाधान निकालेंगे।" दीपांकर कुमार ने उनसे वार्ता कर वर्तमान स्थिति से उन्हें अवगत कराया है। सोसायटी के निवासी सुधीर सिन्हा ने कहा, "सभी सम्पूर्णम निवासी पुराने दर से बिल्डर को तत्काल भुगतान करने को तैयार हैं। बिल्डर से पुरानी दर पर संशोधित बिल की मांग कर रहे हैं परन्तु बिल्डर सुनने को तैयार नहीं है।"

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिल्डरों ने कई हाउसिंग सोसायटी के निवासियों पर लॉकडाउन पीरियड के दौरान ही बढ़े हुए मेंटेनेंस चार्ज का भार डाल दिया है। आधा दर्जन हाउसिंग सोसायटीज में 8 से 28 परसेंट तक मेंटेनेंस चार्ज बढ़ाए गए हैं। सभी हाउसिंग सोसाइटी के निवासी इस बढ़ोतरी का विरोध कर रहे हैं। इरॉस सम्पूर्णम हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने 2 सप्ताह पहले तालियां पीटकर बिल्डर का विरोध करने का ऐलान किया था। लेकिन उसी दिन दादरी के विधायक तेजपाल सिंह नागर से बातचीत करने के बाद विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया था। अभी तक इस मामले का कोई समाधान नहीं निकला है। करीब 1 महीने से इरॉज संपूर्ण हाउसिंग सोसायटी के निवासी सोशल मीडिया पर बिल्डर का विरोध कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.