ग्रेटर नोएडा वेस्ट: बिल्डर से परेशान खरीदारों ने साइट ऑफिस पर हल्ला बोला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: बिल्डर से परेशान खरीदारों ने साइट ऑफिस पर हल्ला बोला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: बिल्डर से परेशान खरीदारों ने साइट ऑफिस पर हल्ला बोला

Tricity Today | बिल्डर से परेशान खरीदारों ने साइट ऑफिस पर हल्ला बोला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रविवार को धरना प्रदर्शन का दिन रहा बिल्डरों से परेशान लोगों ने कई जगहों पर विरोध जाहिर किया है। फ्लैट खरीदारों की संस्था नेफोवा के साथ मिलकर पंचशील पिनेकल के खरीदारों ने रविवार को साइट ऑफिस पर प्रदर्शन किया। खरीदारों का आरोप है कि उन्हें वर्ष 2018 में कब्जा मिलना था। लेकिन फ्लैट्स में बिल्डर सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाई हैं। जिसके कारण अभी तक उन्हें कब्जा नहीं मिल पाया है।

विनय दुबे, हरप्रीत सिंह, अविनाश कुमार और आदित्य झा समेत बड़ी संख्या में रविवार की सुबह घर खरीदार बिल्डर की साइट पर पहुंचे। इन लोगों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-16बी में निर्माणाधीन पंचशील पिनेकल एफ-2 टावर में फ्लैट बुक कराया था। आरोप है कि बिल्डर को 2018 में ही उन्हें कब्जा देना था, लेकिन अभी तक टावर का काम पूरा नहीं हुआ है। बिल्डर ने प्राधिकरण से बिना कागजी कार्रवाई पूरी किए घर खरीदारों को पजेशन डिमांड भेज दी थी। जबकि टावर में अभी भी बहुत काम बाकी है। 

घर खरीदारों का आरोप है कि घर खरीदने के समय बिल्डर ने वादा किया था कि सभी फ्लैट में दो एयर कंडीशनर, मॉडुलर किचन, वार्डरोब और गीजर लगाकर देगा। लेकिन बिल्डर अब यह सारी सुविधाएं देने से मना कर रहा है। बिल्डर के तरफ से परियोजना में 2 साल का विलंब है, लेकिन बिल्डर किसी भी प्रकार का विलंब शुल्क देने से मना कर रहा है। घर खरीदारों पर पेमेंट करने में देरी पर 18 प्रतिशत ब्याज मांग रहा है। घर खरीदारों का कहना है कि यह देरी बिल्डर के कारण ही हुई है। क्योंकि बिल्डर ने खुद बैंक लोन के लिए आवश्यक एनओसी उपलब्ध नहीं करवाई थी। 

घर खरीदारों ने बताया कि एक तरफ तो बिल्डर उन्हें कब्जा देने में हुई देरी का कोई शुल्क नहीं दे रहा, वहीं बिल्डर की गलती के कारण होम लोन से पेमेंट ना होने के कारण उस पर मोटा ब्याज लग रहा है। साइट ऑफिस पर प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। प्रदर्शन के दौरान नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार, उपाध्यक्ष मनीष कुमार, संदीप झा, अजीत प्रीतम, करतार सिंह, देवेंद्र आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.