Noida: कोरोना की जांच के लिए महा अभियान शुरू, 40 टीम घर-घर जाकर लोगों की जांच करेंगी

Noida: कोरोना की जांच के लिए महा अभियान शुरू, 40 टीम घर-घर जाकर लोगों की जांच करेंगी

Noida: कोरोना की जांच के लिए महा अभियान शुरू, 40 टीम घर-घर जाकर लोगों की जांच करेंगी

Tricity Today | सेक्टर-5 में नोडल अधिकारी और सीईओ नरेन्द्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और जिलाधिकारी सुहास एलवाई

जिले में 10 दिवसीय सघन सर्विलांस अभियान शुरू कियाgangaनोएडा के हरौला सेक्टर-5 से अभियान का आगाज हुआgangaजिले में 12 जुलाई 2020 तक चलेगा यह अभियान

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर गुरुवार को एक महा अभियान की शुरुआत की गई है। जिसमें 40 टीमें घर-घर जाकर मेडिकल स्क्रीनिंग और संदिग्ध मरीजों की कोरोना जांच करेंगी। प्रतिदिन 4000 कोरोना संदिग्ध लोगों की जांच की जाएगी। गुरुवार को इसकी शुरुआत नोएडा के सेक्टर हरौला से की गई। यह अभियान 12 जुलाई तक जारी रहेगा। 

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना जांच बढ़ाने के लिए जिलेभर मे चलाये जा रहे 10 दिवसीय सघन सर्विलांस अभियान की शुरुआत नोएडा के हरौला सेक्टर-5 में नोडल अधिकारी और सीईओ नरेन्द्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने संयुक्त रूप से की है। यह अभियान 2 से 12 जुलाई तक चलेगा। जिसके लिए 40 टीमें गठित की गई हैं। प्रतिदिन 4000 लोगों की जांच होगी। प्रत्येक टीम में चिकित्सक, नर्स और लैब टेक्नीशियन को रखा गया है। प्रत्येक दिन 3000 रियल टाइम पीसीआर टेस्ट और 1000 एंटीजन जांच करेगी। जांच की संपूर्ण प्रक्रिया का प्रशिक्षण सभी टीमों को दिया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी ने बताया कि बिसरख, दादरी, भंगेल, बादलपुर, जेवर, दनकौर के प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और जिला चिकित्सालय में जांच की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा इस अभियान में 300 से अधिक कंटेनमेन्ट जोन में भी सघन स्क्रीनिंग और जांच होगी। नरेन्द्र भूषण, आलोक सिंह और सुहास एलवाई ने हरौला सेक्टर-5 का भ्रमण किया। लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, फेसकवर, माॅस्क पहनने व बार-बार हाथ धोने के लिए जागरूक किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.