गाजियाबाद: अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन पर श्री दुधेश्वरनाथ मंदिर में देशी घी के 5100 दीप के साथ मनाई दिवाली

गाजियाबाद: अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन पर श्री दुधेश्वरनाथ मंदिर में देशी घी के 5100 दीप के साथ मनाई दिवाली

गाजियाबाद: अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन पर श्री दुधेश्वरनाथ मंदिर में देशी घी के 5100 दीप के साथ मनाई दिवाली

Tricity Today | अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन पर श्री दुधेश्वरनाथ मंदिर में देशी घी के 5100 दीप के साथ मनाई दिवाली

अयोध्या मे राम मंदिर भूमि पूजन पर श्री दुधेश्वरनाथ मंदिर में देशी घी से 5100 दीपक जलाकर भव्य रुप से दीवाली मनाई गई। बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन किया। वहीं गाजियाबाद के प्रचीन सिद्धपीठ श्रीदुधेश्वरनाथ मंदिर में सांयकाल में दिवाली मनाई गई। सिद्ध पीठ दुधेश्वर नाथ मंदिर में सांय को 5100 देशी घी से के दिपक जलाए गये। 

श्रीदुधेश्वरनाथ मंदिर ऐतिहासिक व पौराणिक भी है। यहां से भी अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि के लिए मंदिर निर्माण के लिए पहले ही साधु संतो की मागं थी। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर पांच अगस्त को भूमि पूजन के अवसर पर मंदिर के पीठाधीश्वर श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज एवं मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष श्रीधर्मपाल गर्ग ने इस मंदिर में दीपावली मनाने का निर्णय लिया। 

श्रीदुधेश्वर नाथ मन्दिर के श्रृंगार सेवा समिति ने दिन मे ही तैयारियां शुरू कर दी थी। पूरे मंदिर को रंग बिरंगी लाइटो से दुल्हन की तरह सजाया गया। मंहत नारायण गिरी महाराज ने बताया आज पूरेे देश में काफी उत्साह हर्षोल्लास और उमंग देखने को मिल रही है। हम दीवाली इसलिए मनाते हैं क्योंकि भगवान श्रीराम ने रावण का वध करके विजय प्राप्त किया था। उसी प्रकार हिन्दू समाज के सन्तो की 492 वर्षो से चले आ रहे संघर्ष पर निश्चित ही विजय हो चुकी है। आज हमारे राम लला के मन्दिर का शिलान्यास भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अन्य साधु सन्तो द्वारा किया गया है। क्योंकि हमारे भगवान श्रीराम इतने वर्षों से पडांल में विराज रहे थे आज हिन्दू समाज के इस असाहनीय कष्ट का अन्त हो गया। भगवान श्रीराम का मन्दिर बनने का शिलान्यास हो गया है। हमे पप्रसन्नता हो रही है इसलिए 5 अगस्त को समस्त हिन्दू समाज के लिये यह एक महान पर्व है। 

श्रीराम ने लंका पर चढ़ाई करने से पूर्व भगवान शिव (रामेश्वरम् ) की स्थापना करके पूजन किया था। क्योंकि भगवान शिव श्रीराम के इष्ट है श्रीदूधेश्वर स्वयंभू शिवलिंग है। काशी विश्वनाथ के उपज्योतिर्लिंग है। इस मौके पर श्रीमहन्त गौरी गिरि दूधेश्वरनाथ महादेव मठ मंदिर समिति एवं दूधेश्वर मन्दिर विकास समिति की ओर से मंदिर परिसर मे 5100 दीये जलाकर दिपावली मनाई गई एवं मिठाईया बांटकर खुशियां मनाई गई। इस दौरान मीडिया प्रभारी पिंटू सुथार, धीरज आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.