नोएडा: बच्चों ने सलाम नमस्ते पर सीखी बेहतरीन कलाकारी

नोएडा: बच्चों ने सलाम नमस्ते पर सीखी बेहतरीन कलाकारी

नोएडा: बच्चों ने सलाम नमस्ते पर सीखी बेहतरीन कलाकारी

Tricity Today | कलाकारी सीखते बच्चे

इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) नोएडा के सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते 90.4 ने बच्चों के लिए दो दिवसीय ऑनलाइन गणेशा कला कार्यशाला की शुरुआत की। इसका मकसद संसाधनहीन बच्चों में कम साधनों के बावजूद भी बेहतर कलाकारी के गुर सिखाना था। 

कार्यक्रम के पहले दिन बतौर प्रशिक्षक कनिका अग्रवाल ने बच्चों को प्राकृतिक रंगों का इस्तेमाल कर कला की बारीकियों से रूबरू कराया। उन्होंने बच्चों को कम संसाधनों के साथ भी सुंदर कलाकृतियां बनाने के लिए प्रेरित किया। 

उन्होंने कहा कि हर इंसान व बच्चे में कला छिपी रहती है। हमें सिर्फ उस कला को पहचान कर उसे तराशने की जरूरत होती है। कार्यक्रम में निठारी, होशियारपुर एवं छलेरा गांव के संसाधनहीन बच्चों के साथ दूसरे स्कूली छात्रों ने भी हिस्सा लिया।

सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड वर्षा छबारिया ने बताया कि इस दो दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन बच्चों के लिए आर्ट वर्कशॉप का आयोजन निर्धारित था। शुक्रवार को कार्यक्रम के दूसरे दिन उन कला कृतियों की ऑनलाइन प्रदर्शनी लगाई जाएगी जो बच्चों एवं कलाकारों ने बनाई हैं। आज की कार्यशाला में बच्चों ने स्केचिंग, अनाज से गणेशा आर्ट, मधुबनी पेंटिंग, जूट, पीपल के पत्ते एवं मिट्टी के इस्तेमाल से कलाकृति बनाना सीखा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.