यूपी: सोमवार को अयोध्या पहुंचेंगे सीएम योगी, चार घण्टे रहकर तैयारी देखेंगे

यूपी: सोमवार को अयोध्या पहुंचेंगे सीएम योगी, चार घण्टे रहकर तैयारी देखेंगे

Google Image | Yogi Adityanath

पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण शुरू करने के लिए भूमि पूजन करेंगे। अयोध्या में युद्ध स्तर पर इस कार्यक्रम के लिए तैयारियां चल रही हैं। जिनका जायजा लेने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या जा रहे हैं। करीब 4 घंटे मुख्यमंत्री अयोध्या में रहकर तैयारियों का जायजा लेंगे। इसके बाद लखनऊ वापस लौट आएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की दोपहर 1:00 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ 5:00 बजे तक आयोध्या में रहेंगे। योगी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में अयोध्या के जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक, उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक भाग लेंगे।

प्रोटोकॉल विभाग की ओर से जारी किए गए कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री करीब 4 घंटे अयोध्या में रहेंगे। कल सुबह 8:00 बजे से राम जन्म भूमि पर पूजन का कार्यक्रम शुरू होगा। कल ही शिलान्यास के लिए अयोध्या में पूजा पाठ शुरू हो रही हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या का दौरा रविवार को ही करना था, लेकिन रविवार की सुबह यूपी की कैबिनेट मिनिस्टर कमला रानी वरुण का निधन हो गया था। जिसकी वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना दौरा रद्द कर दिया। अब सोमवार के लिए दोबारा नया कार्यक्रम जारी किया गया है।

योगी आदित्यनाथ सोमवार के दौरे में राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास से भी मिलेंगे। सीएम राम जन्म भूमि पर 3:00 निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वह अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। शाम करीब 5:00 बजे योगी आदित्यनाथ अयोध्या से लखनऊ के लिए वापसी करेंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.