जेवर डिग्री कॉलेज का निर्माण जोरों पर, धीरेंद्र सिंह ने कहा- जल्दी रबूपुरा डिग्री कॉलेज का निर्माण भी शुरू होगा

जेवर डिग्री कॉलेज का निर्माण जोरों पर, धीरेंद्र सिंह ने कहा- जल्दी रबूपुरा डिग्री कॉलेज का निर्माण भी शुरू होगा

जेवर डिग्री कॉलेज का निर्माण जोरों पर, धीरेंद्र सिंह ने कहा- जल्दी रबूपुरा डिग्री कॉलेज का निर्माण भी शुरू होगा

Tricity Today | जेवर डिग्री कॉलेज का निर्माण जोरों पर, धीरेंद्र सिंह ने कहा- जल्दी रबूपुरा डिग्री कॉलेज का निर्माण भी शुरू होगा

गौतमबुद्ध नगर में जेवर कस्बे के पास केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय के आर्थिक सहयोग से डिग्री कॉलेज का निर्माण चल रहा है। जेवर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के प्रयासों से इस साल की शुरुआत में डिग्री कॉलेज का शिलान्यास उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने किया था। बुधवार को विधायक ने निर्माण स्थल पर जाकर जायजा लिया। निर्माण की गुणवत्ता और गति पर संतोष जाहिर किया है। इस दौरान धीरेंद्र सिंह ने बताया कि दूसरे डिग्री कॉलेज का निर्माण जल्दी ही रबूपुरा कस्बे में शुरू होने वाला है। इसके बाद तीसरा डिग्री कॉलेज दनकौर क्षेत्र के दोला मंडपा गांव के पास बनेगा।

विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि जेवर कस्बे के पास 10 करोड़ रुपये की लागत से यह कन्या डिग्री कॉलेज बनवाया जा रहा है। इसी साल जनवरी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने इस डिग्री कॉलेज का शिलान्यास किया था। अगले करीब एक वर्ष में महाविद्यालय परिसर बनकर तैयार हो जाएगा। इसके लिए शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की नियुक्ति का शासनादेश भी जारी हो चुका है। जल्दी ही महाविद्यालय के प्राचार्य और शिक्षकों की तैनाती हो जाएगी। 

दूसरे डिग्री कॉलेज के लिए केंद्र ने पैसा भेजा, राज्य सरकार ने नियुक्ति प्रस्ताव बनाया

ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि दूसरे डिग्री कॉलेज का निर्माण रबूपुरा कस्बे के पास किया जाएगा। उसके लिए भूमि आवंटन हो चुका है। केंद्र सरकार की और से मिलने वाली आर्थिक सहायता की पहली किस्त भी जारी हो चुकी है। राज्य सरकार की ओर से जल्दी ही पैसा जारी कर दिया जाएगा। तीसरे डिग्री कॉलेज का निर्माण दनकौर कस्बे और दौला गांव के पास करवाया जाएगा। वहां भी भूमि आवंटन किया जा चुका है। धीरेंद्र सिंह ने बताया कि डॉ.दिनेश शर्मा ने जेवर में डिग्री कॉलेज का शिलान्यास करते वक्त एक राजकीय इंटर कॉलेज की घोषणा भी की थी। राजकीय इंटर कॉलेज की स्थापना की प्रक्रिया भी राज्य सरकार ने शुरू कर दी है। उम्मीद है कि अगले वर्ष के दौरान इंटर कॉलेज का निर्माण शुरू हो जाएगा।

जेवर क्षेत्र से साढ़े 3 साल में दूर हुआ 70 साल का अंधेरा

धीरेंद्र सिंह ने कहा, "गौतमबुद्ध नगर जिले का हिस्सा होने के बावजूद जेवर विधानसभा क्षेत्र हर लिहाज से बेहद पिछड़ा हुआ था। नोएडा और ग्रेटर नोएडा जैसे अंतरराष्ट्रीय शहरों के पड़ोस में शिक्षा, यातायात, पेयजल, स्वास्थ्य और गांवों के लिए संपर्क मार्ग नहीं थे। पिछले साढे़ 3 वर्षों के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण और केंद्र सरकार ने जेवर विधानसभा क्षेत्र के लिए सैकड़ों करोड़ रुपए जारी किए हैं। मैंने विधानसभा चुनाव के दौरान जेवर में कन्या महाविद्यालय की स्थापना करने का वादा किया था। जिसे न केवल पूरा किया गया है, बल्कि घोषणा से आगे बढ़कर तीन डिग्री कॉलेज जेवर विधानसभा क्षेत्र को केंद्र और राज्य सरकार ने दिए हैं। इसके लिए मैं सदैव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का आभारी रहूंगा।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.