पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय में हुई कोरोना की पुष्टि, 72 परिवारों को किया क्वारंटाइन

पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय में हुई कोरोना की पुष्टि, 72 परिवारों को किया क्वारंटाइन

पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय में हुई कोरोना की पुष्टि, 72 परिवारों को किया क्वारंटाइन

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली में एक प्रसिद्ध पिज्जा चेन से जुड़े एक डिलीवरी ब्वॉय में कोरोना वायरस की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया है। इसकी जानकारी मिलते ही दक्षिणी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट ने बुधवार को एक इलाके में 72 घरों में रहने वाले परिवारों को होम क्वारंटाइन में जाने के लिए कहा है।   

डीएम के अनुसार बी.एम. मिश्रा ने बताया कि मालवीय नगर इलाके में एक प्रसिद्ध पिज्जा चेन के एक डिलीवरी ब्वॉय की मंगलवार को कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद अधिकारियों ने तुरंत अपने 16 सहयोगियों को आउटलेट पर छोड़ने को कहा। इसके साथ ही प्रत्येक घर की पहचान करने के लिए एक खास निशान लगाया गया था, जहां आउटलेट द्वारा पिज्जा डिलिवर किया गया था।

मिश्रा ने बताया कि जांच में हमने पाया कि 72 घरों ने उस आउटलेट से डिलीवरी ली थी और इसलिए सभी को एहतियाती उपायों का पालन करने और सेल्फ क्वारंटाइन में जाने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि उन्होंने सभी डिलीवरी ब्वॉयज को मास्क का इस्तेमाल करने और डिलीवरी के वक्त सुरक्षा उपायों का पालन करने की जानकारी दी थी, लेकिन संपर्क में आए सभी व्यक्तियों को क्वारंटाइन में भेजने का निर्णय एहतियातन जरूरी था।

फिलहाल, पीड़ित डिलीवरी ब्वॉय का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि उसके संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की दैनिक आधार पर निगरानी की जा रही है।

इस आउटलेट के कुछ ऑर्डर फूड डिलीवरी चेन जोमैटो के माध्यम से भी डिलीवर किए गए थे। बताया गया है कि डिलीवरी ब्वॉय के अन्य सहयोगियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं, रेस्तरां ने एहतियात के तौर पर फिलहाल परिचालन को निलंबित कर दिया है।

वहीं, जोमैटो ने एक बयान जारी कर कहा है कि उक्त पिज्जा चेन से जुड़े उसके राइडर के सभी साथियों का टेस्ट नेगेटिव रहा है और एहतियात के तौर पर उस रेस्तरां के साथ काम को निलंबित कर दिया है।  

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.