Ghaziabad News : पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच अस्पताल से आग लगाकर भागा कोरोना संक्रमित कैदी

Ghaziabad News : पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच अस्पताल से आग लगाकर भागा कोरोना संक्रमित कैदी

Ghaziabad News : पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच अस्पताल से आग लगाकर भागा कोरोना संक्रमित कैदी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली-मेरठ मार्ग पर एसआरएम संस्थान परिसर स्थित कोविड़-19 अस्पताल से सोमवार रात को कोरोना संक्रमित एक बंदी खिड़की की जाली तोड़कर फरार हो गया है। इतना ही नहीं फरार होने से पहले उसने अपने कपड़ों में आग लगा दी थी। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में दबिश दे रही हैं। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिाकरी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर जरूरी दिशानिर्देश दिए।

27 सितम्बर को लोनी थाने से एक डॉक्टर के साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने धारा 324 और0 326 में पंजीकृत एक आरोपी राशिद उर्फ छोटू निवासी मोहन गार्डन अशोक विहार लोनी को गिरफ्तार कर चालान किया गया था। बताया जा रहा है कि कोर्ट ने आरोपी का न्यायिक हिरासत में भेज दिया था, लेकिन उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे दिल्ली-मेरठ मार्ग पर एसआरएम संस्थान में संचालित कोविड-19 अस्पताल में रविवार रात को ही इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। बंदी को कड़ी सुरक्षा के बीच एक अलग कमरे में रखा गया था। 

बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात जिस कमरे में उसे रखा गया था, उसमें आग लग गई। आग लगने से अफरी-तफरी मच गई। काफी प्रयास के बाद अस्पताल कर्मचारियों ने आग बुझाई। आग बुझने के बाद अस्पताल कर्मियों ने देखा कि खिड़की की जाली हटी हुई और एक मरीज गायब है। तुरंत इसकी सूचना वरिष्ठ चिकित्सक और पुलिस को दी गई।

इसकी सूचना मिलते ही निवाड़ी थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच शुरू की। मंगलवार सुबह जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जरूरी दिशानिर्देश दिए। 

जिस कमरे में उसे रखा गया था, उसके नजदीक एक छह से सात फीट ऊंची दीवार है और दीवार के पार खेत है। बताया जा रहा है कि पहले आरोपी ने खिड़की की जाली हटाई और अपने कपड़ों में आग लगा दी। इसके बाद वह खिड़की के रास्ते पहले कमरे से बाहर निकला और फिर सात फीट ऊंची दीवार फांदकर अस्पताल परिसर में काजमपुर की और से फरार हो गया।

कोरोना संक्रमित बंदी के लिए अस्पताल परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाती है। बंदी के कमरे के गेट के बाहर के अलावा परिसर में भी पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाता है। एसआरएम कोविड-19 एल वन अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए बंदी फरार होने के बाद निवाड़ी पुलिस पर सवालिया निशान लग गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.