गाजियाबाद के कोरोना संक्रमित युवक की दिल्ली के अस्पताल में मौत

गाजियाबाद के कोरोना संक्रमित युवक की दिल्ली के अस्पताल में मौत

गाजियाबाद के कोरोना संक्रमित युवक की दिल्ली के अस्पताल में मौत

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद जिले के लोनी इलाके में रहने वाले वाले एक युवक की आज कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई। वह दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में भर्ती था। युवक की मौत के बाद कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

इसकी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने लोनी के राम पार्क में जहां युवक रहता था उस इलाके को सील कर दिया है। इसके साथ ही उसके परिवार के 9 लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए एमएमजी अस्पताल भेज दिया गया है।

वहीं, बताया गया है कि युवक करीब 50 लोगों के संपर्क में आया था। अब स्वास्थ विभाग उनकी जांच कर रहा है। पूरे क्षेत्र को सैनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर बुलंदशहर जिले के शिकारपुर के बीएएमएस डॉक्टर की शनिवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी। जिले में कोरोना वायरस से यह पहली मौत है। डॉक्टर की पत्नी और बेटे का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

डॉक्टर के आवास-हॉस्पिटल सहित शिकारपुर के पांच मोहल्लों को प्रशासन ने हॉट स्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया है। डॉक्टर के संपर्क में पिछले 14 से 28 दिन में आने वाले सभी लोगों का पता लगाकर क्वारंटाइन कराया जा रहा है। डीएम रविन्द्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने शिकारपुर में सील इलाकों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

शिकारपुर के एक मोहल्ला निवासी 58 वर्षीय बीएएमएस डॉक्टर और उनकी डॉक्टर पत्नी का वहीं पर हॉस्पिटल है। 7 अप्रैल को डॉक्टर की तबीयत खराब होने पर उन्हें बुलंदशहर के एक निजी हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर रखा गया। हालत गंभीर होने पर 8 अप्रैल को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्रवार रात सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टर की मौत हो गई। डॉक्टर की मौत और कोरोना पॉजिटिव होने की डीएम रविन्द्र कुमार ने पुष्टि की है।

डॉक्टर की पत्नी और बेटा उनके साथ थे। उनका सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा गया है। इस दौरान दोनों को दिल्ली में ही क्वारंटाइन किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.