कोरोना वायरस के प्रकोप से जेवर एयरपोर्ट में दहशत का माहौल

कोरोना वायरस के प्रकोप से जेवर एयरपोर्ट में दहशत का माहौल

कोरोना वायरस के प्रकोप से जेवर एयरपोर्ट में दहशत का माहौल

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

दुनिया भर में दहशत फैला रहे कोरोना वायरस की चपेट में जेवर एयरपोर्ट भी आ गया है। एयरपोर्ट के मास्टर प्लान को लेकर होने वाली बैठक स्थगित हो गई है। विकासकर्ता कंपनी ज्यूरिख के सीईओ ने नियाल (नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कंपनी) के सीईओ को ईमेल भेज कर बैठक के लिए भारत न आने की सूचना दी है।

जेवर में बनने वाले नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की विकासकर्ता कंपनी के साथ 15 मार्च को नियाल के अधिकारियों की बैठक होनी तय थी। बैठक में एयरपोर्ट के मास्टर प्लान, सिक्योरिटी क्लियरेंस समेत अन्य विषयों पर वार्ता होनी थी, लेकिन दुनिया भर में इस समय कोरोना को लेकर दहशत का माहौल है। भारत में भी कोरोना के कई मरीज सामने आ चुके हैं। एहतियात के तौर पर केंद्र सरकार ने कई देशों से भारत आने वालों पर रोक लगा दी है। कोरोना के मद्देनजर स्विटजरलैंड की ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी के सीईओ समेत अन्य अधिकारियों ने भी बैठक के लिए अपना भारत दौरा टाल दिया है। हालांकि अभी बैठक के लिए नई तिथि तय नहीं हुई है।


13वां ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर लीडरशिप फोरम 25 से 27 मार्च तक अमेरिका के न्यूयॉर्क में हो रहा है। इसमें जेवर एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों को भी आमन्त्रित किया गया है। प्रदेश सरकार ने प्रमुख सचिव एसपी सिंह एवं नियाल के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह को इसमें शामिल होने की अनुमति दी थी। इस कार्यक्रम में एयरपोर्ट परियोजना को पूरा करने के तरीके, इसमें आई चुनौतियों के बारे दुनिया भर के इंफ्रास्ट्रक्चर विशेषज्ञों के साथ अपने अनुभव साझा करने को आमन्त्रित किया गया है। लेकिन यह कार्यक्रम और अधिकारियों का दौरा भी कोरोना के कारण फंसता नजर आ रहा है। आयोजकों से कार्यक्रम के बारे में पूछा गया है। उल्लेखनीय है की जेवर एयरपोर्ट को 2020 स्ट्रेटजिक 100 ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट की सूची में शामिल किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.