कोरोना वायरस: नोएडा के दो विश्वविद्यालय बंद, ऑनलाइन होगी क्लास

Updated Mar 14, 2020 21:46:28 IST | Tricity Today Reporter

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय ने विश्वविद्यालय की सभी शैक्षणिक गतिविधियां 31 मार्च तक बंद कर दी हैं। इस दौरान सभी पाठ्यक्रमों की कक्षाएं स्थगित रहेंगी। कोरोना से बचाव के लिए एमिटी विश्वविद्यालय ने भी कक्षाएं स्थगित कर दी हैं। एमिटी विश्वविद्यालय में सभी कक्षाओं को कल शनिवार यानि 14 मार्च से 31 मार्च तक के लिए स्थगित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। ऑनलाइन कक्षाएं अगले सप्ताह से शुरू की जा सकती है...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय ने विश्वविद्यालय की सभी शैक्षणिक गतिविधियां 31 मार्च तक बंद कर दी हैं। इस दौरान सभी पाठ्यक्रमों की कक्षाएं स्थगित रहेंगी। कोरोना से बचाव के लिए एमिटी विश्वविद्यालय ने भी कक्षाएं स्थगित कर दी हैं। एमिटी विश्वविद्यालय में सभी कक्षाओं को कल शनिवार यानि 14 मार्च से 31 मार्च तक के लिए स्थगित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। ऑनलाइन कक्षाएं अगले सप्ताह से शुरू की जा सकती हैं।
  
कोरोना वायरस को महामारी घोषित किए जाने के बाद ही डीएम बीएन सिंह ने जिले के सभी परिषदीय, मान्यता प्राप्त, सहायता प्राप्त कक्षा एक से आठवीं तक के विद्यालयों को 22 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं। 16 मार्च से 23 मार्च के बीच होने वाली परीक्षाएं अब 23 मार्च से शुरू होंगी। डीएम बीएन सिंह ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से निरोधात्मक कार्रवाई और स्कूली बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले के कक्षा एक से आठवीं तक के सभी परिषदीय, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त और अन्य बोर्ड के सभी विद्यालयों को 14 मार्च शनिवार से 23 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है। 

डीएम ने बताया कि सभी विद्यालय संचालकों को निर्देश दिया गया है कि आदेशों का कड़ाई से पालन कराया जाए। साथ ही परिषदीय विद्यालयों में 16 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षाओं को अब 23 मार्च से शुरू कराकर 28 मार्च तक संपन्न कराया जाएगा। आठवी से ऊपर तक के सभी स्कूल, कॉलेज व तकनीकी शिक्षण संस्थानों में जो परीक्षाएं चल रही हैं उन्हें रद्द नहीं किया गया है। वह सभी परीक्षाएं तथावत चलती रहेंगी। जिनमें अभी परीक्षाएं शुरू नहीं की गई हैं उनकी परीक्षाओं को अग्रिम आदेश तक के लिए स्थगित किया गया है।