त्योहारों पर नहीं होने देंगे अपराध, हर एक पुलिसकर्मी ईमानदारी से करे अपनी ड्यूटी : कलानिधि नैथानी

त्योहारों पर नहीं होने देंगे अपराध, हर एक पुलिसकर्मी ईमानदारी से करे अपनी ड्यूटी : कलानिधि नैथानी

Google Image | Kalanidhi Naithani IPS, SSP Ghaziabad

पुलिस अधिकारी और कर्मचारी लोगों में कानून व्यवस्था को लेकर विश्वास पैदा करें। जो भी पीडि़त पुलिस के पास आए, उसे तुरंत सहायता मिले और कानून व्यवस्था पटरी पर चले, इस पर सभी पुलिस कर्मियों को गंभीरता से काम करना होगा। यह बातें एसएसपी कलानिधि नैथानी ने देर शाम पुलिस लाइन में आयोजित अपराध गोष्ठी के दौरान पुलिसधिकारियों से कहीं। 

उन्होने कहा कि किसी भी कीमत पर अपराध नहीं बढऩा चाहिए। अपराधियों को उनकी सही जगह जेल में पहुंचाने के लिए पुलिस पूरी तरह से कमर कस लें। बदमाशों पर विशेष नजर रखी जाए। इस दौरान कई अधिकारियों को फटकार भी लगाई गई। इसके साथ ही सभी थाना प्रभारियों को सीसीटीएनएस पर समय से डाटा फीड करने तथा ऑनलाइन प्राप्त शिकायतों का तत्काल प्रभाव से निस्तारण करने को कहा। माफिया, गैंगस्टर और हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करते हुए उनके द्वारा अवैध क्रियाकलापों से अर्जित की गई संपत्ति को जब्त, कुर्क करने की कार्यवाही करने के कड़े निर्देश दिए गए। लंबित विवेचना के शीघ्र निस्तारण, वांछित अपराधियों की 

गिरफ्तारी, तथा विभिन्न विवाद जमीनी, संप्रदाय, राजनीतिक आदि की समीक्षा करते हुए इनके विरूद्ध समय से प्रभावी कार्रवाई करने, न्यायालय में पैरवी किए जा रहे अभियोगो की समीक्षा कर उचित पैरवी कर गवाहों को शीघ्र अति शीघ्र तलब कराकर मुकदमों में अभियोजन की कार्रवाई पूर्ण करते हुए दोषियों को दंडित करवाने, जनपद में घटित सनसनीखेज जघन्य अपराधिक वारदातों की समीक्षा कर घटनाओं की रोकथाम के लिए प्रभावी कार्रवाई करने एवं अनावरण के लिए शेष जघन्य घटनाओं के शीघ्र खुलासा करने के आदेश दिए गए। 

इसके अलावा थाना वार विवेचना निस्तारण एवं वांछित अपराधियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई की समीक्षा कर सीसीटीएनएस पर उपरोक्त अनुसार विवरण दर्ज करने की अध्यवाधिक स्थिति की समीक्षा की गई तथा लंबित संदर्भ को शीघ्र ही सीसीटीएनएस पर फीडिंग कराने को कहां गया। 

एसएसपी द्वारा आगामी त्यौहारों के मद्देनजर सभी क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारियों को दुर्दांत, वांछित, गैंगस्टर, एचएस एवं सक्रिय अपराधियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए उनके विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के साथ ही सर्राफा बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठानों, बैंक, भीड़भाड़ वाले बाजारों प्रमुख चौराहों संवेदनशील स्थानों आदि पर प्रभावी पुलिस गश्त एवं पिकेटिंग लगाने एवं पुलिस की मोबाइलों को संवेदनशील स्थानों  पर नियुक्त करने, अपराधिक घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने एवं व्यापारियों के साथ मीटिंग कर उनमें सुरक्षा का भाव पैदा करने करने के लिए व्यापारिक संगठन के पदाधिकारियों के साथ वार्ता कर वांछित सहयोग कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
फोटो न: 3

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.