डीडीआरडब्ल्यूए ने ऊर्जा मंत्री को पत्र लिखकर गौतमबुद्ध नगर के उद्योगों के लिए बड़ी मांग की

डीडीआरडब्ल्यूए ने ऊर्जा मंत्री को पत्र लिखकर गौतमबुद्ध नगर के उद्योगों के लिए बड़ी मांग की

डीडीआरडब्ल्यूए ने ऊर्जा मंत्री को पत्र लिखकर गौतमबुद्ध नगर के उद्योगों के लिए बड़ी मांग की

Tricity Today | डीडी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एनपी सिंह

गौतम बुद्ध नगर के प्रमुख सामाजिक संगठन डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (DDRWA) ने उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को पत्र लिखकर बड़ी मांग रखी है। डीडी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एनपी सिंह ने ऊर्जा मंत्री से कहा है कि लॉकडाउन पीरियड के दौरान 3 महीने के बिजली बिल माफ किए जाएं। एनपी सिंह ने तर्क दिया है कि कारोबारी, व्यापारी, उद्यमी, नौकरी पेशा, मजदूर और आम आदमी की आमदनी लगभग खत्म हो गई है। ऐसे में लोग बिजली के बिल भरने में अक्षम हैं।

एनपी सिंह ने कहा, "पूरा देश कॉविड-19 महामारी  से गुजर रहा है और पूरे देश में शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा जो किसी ना किसी तरीके से इस महामारी से प्रभावित ना हुआ हो। हमारा जिला गौतमबुद्ध नगर एक औद्योगिक जिला है। राज्य के लिए अधिकतम राजस्व जुटाता है। लेकिन एक औद्योगिक जिला होने के नाते कोरोना महामारी और परिणामी लॉकडाउन का प्रभाव इस क्षेत्र में सबसे गंभीर रहा है। अधिकांश लोगों ने अपनी आजीविका खो दी है और इस कठिन दौर मैं दो जून की रोटी जुटाना भी वास्तव में कठिन हो चुका है।"

एनपी सिंह ने कहा, "इस महामारी ने सभी आए समूह के लोगों को समान रूप से प्रभावित किया है। अधिकांश उद्योगों ने लगभग 50 प्रतिशत तक वेतन में कमी या होल्ड के साथ वेतन दिया जा रहा है। जो  उद्योग लॉकडाउन के दौरान बंद (नॉन फंक्शनल) थे, उनकी कोई आय नहीं थी। लेकिन हमारे लोकप्रिय प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के अनुरोध पर वेतन का भुगतान करने के लिए बाध्य थे। परंतु सरकार ने उन्हें कोई लाभ नहीं दिया है। जिसके चलते उद्योग बंद होने की कगार पर आ गए हैं।"
 
एनपी सिंह ने आगे कहा, "इस महामारी के दौरान सभी जिला वासियों की आय में काफी कटौती हुई है। जबकि महामारी के चलते खर्चे बढ़ते चले गए। जिसकी वजह से सभी निवासियों तथा उद्यमियों को दोहरी मार झेलनी पड़ी है। डिस्टिक डेवलपमेंट रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन कोविड-19 महामारी के चलते 3 महीने की अवधि का बिजली बिल माफ करने का अनुरोध करती है। ताकि कम से कम कुछ राहत प्रत्येक घर के साथ-साथ सभी उद्योगों को दी जाए।"

डीडीआरडब्ल्यूए के मुताबिक यह राहत सभी घरों के साथ-साथ उद्योगों तक भी पहुंचेगी और जिले के प्रत्येक व्यक्ति के लिए अतिरिक्त आय होगी प्रतिदिन जो उनके दैनिक निर्वाह में काफी मददगार सिद्ध होगी। जरूरत के समय पर की गई थोड़ी सी मदद, जरूरत निकल जाने के बाद की गई बड़ी मदद से कई गुना ज्यादा अहमियत रखती है। डिस्टिक डेवलपमेंट रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने अनुरोध किया है कि गौतमबुद्ध नगर जिले के सभी निवासियों तथा उद्यमियों का 3 महीने का बिजली का बिल पूर्णतः माफ किया जाए। यह जिले के सभी उद्योगपतियों के लिए एक सकारात्मक सुदृढीकरण के रूप में काम करेगा।

डीडीआरडब्ल्यूए का कहना है कि इस राहत से उद्योग को फिर उठ खड़े होने में योगदान देगा। यह सभी निवासियों के लिए भी एक सकारात्मक प्रतिक्रिया के रूप में काम करेगा। दर्शाएगा कि सरकार इस बुरे समय में उनके साथ सहानुभूति रखती है। उनके हर दुख में उनके साथ खड़ी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.