Noida COVID-19 Cases : पुलिस अधिकारी की मौत, संक्रमण से जिले में अब तक 55 लोग मारे गए

Noida COVID-19 Cases : पुलिस अधिकारी की मौत, संक्रमण से जिले में अब तक 55 लोग मारे गए

Noida COVID-19 Cases : पुलिस अधिकारी की मौत, संक्रमण से जिले में अब तक 55 लोग मारे गए

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida Coronavirus Cases : कोविड-19 संक्रमण की वजह से नोएडा के थाना फेस-तीन के थाना प्रभारी अमित सिंह की शनिवार तड़के मौत हो गई। गौतम बुद्ध नगर जिले में संक्रमण से अब तक 55 लोगों की मौत हो गई है। जिले में शनिवार को संक्रमण के 143 नए मामले सामने आए। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि थाना फेज-3 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार सिंह कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे। सिंह की शनिवार तड़के दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई।

इस बीच, जिला निगरानी अधिकारी नीरज त्यागी ने बताया कि जिले में शनिवार को 143 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। उन्होंने बताया कि शनिवार को 108 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। अब तक 11,863 लोगों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। नीरज त्यागी ने बताया कि जिले में अब तक 13,564 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 के लिए नोडल पुलिस ऑफिसर और नोएडा के एडिशनल डिप्टी पुलिस कमिश्नर अंकुर अग्रवाल ने बताया कि अब तक जिले में कोरोना संक्रमण के कारण 240 पुलिसकर्मी बीमार पड़ चुके हैं। इनमें से 208 सकुशल उपचार के बाद घर वापस लौट गए हैं। दुर्भाग्यवश दो पुलिस अधिकारियों की मौत हुई है। इनमें एक मौत शनिवार की सुबह हुई। नोएडा फेज-3 थाने के एसएचओ अमित कुमार सिंह कोरोना वायरस के कारण दिवंगत हुए हैं। इससे पहले एक सब इंस्पेक्टर की मौत हो चुकी है। अभी 30 पुलिसकर्मियों का इलाज कोविड-19 अस्पतालों में किया जा रहा है।

अंकुर अग्रवाल ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर के सभी पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विशेष प्रशिक्षित हैं। किंतु किसी न किसी कारण पब्लिक ड्यूटी के दौरान संक्रमण की चपेट में आ जाते हैं। पुलिस कर्मियों के उपचार के लिए कोविड-19 अस्पतालों में पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.