COVID-19 BREAKING: गाजियाबाद में मृत्यु दर कम हुई, नए 85 कोरोना संक्रमित मिले

COVID-19 BREAKING: गाजियाबाद में मृत्यु दर कम हुई, नए 85 कोरोना संक्रमित मिले

COVID-19 BREAKING: गाजियाबाद में मृत्यु दर कम हुई, नए 85 कोरोना संक्रमित मिले

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की जिले में अब संख्या घटने के साथ ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। इससे जिले में मृत्यु दर भी कम होने लगी है। जिले के नोडल अधिकारी डॉ.सेंथिल पांडियन सी ने भी जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की है। उन्होंने जिले में मृत्यु दर में कमी आनेे की बात कही। 

जिले में सैंपलिंग बढ़ने के साथ ही पांच स्तरीय जांच करके अब कोरोना संक्रमित मरीजों की खोज की जा रही हैं। वहीं, जिले में कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है। रैपिड एंटीजन किट से भी संभावित कोरोना मरीजों की शिविर लगाकर जांच की जा रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों की सूचना मिलने पर तत्काल स्वास्थ्य विभाग को सूचना देकर अस्पतालों में भर्ती कराने का सिलसिला जारी है। जिले में सैंपल बढ़ाए जाने के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब फिर से घटने लगी हैं। 

गुरुवार को 85 नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं
गुरुवार को जिले में नए 85 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता ने बताया कि  गुरुवार को नए 85 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जिले में अब तक 4,012 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है। पिछले 24 घंटे में 82 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जिले में अब कोरोना के 780 एक्टिव केस हैं। जिनका कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सीएमओ ने बताया कि इनमें निजी, सरकारी लैब और एंटीजन किट की जांच रिपोर्ट भी शामिल हैं। पॉजिटिव आने वालों को राजेंद्र नगर, दिव्य ज्योति मोदीनगर और जिला संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले में अब तक 64 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई हैं। 

संक्रमितों की खोज से कोरोना मृत्यु दर में आई कमी
जिले मेें कोरोना वायरस के संभावित संक्रमितों की खोज के बाद अब जिले में मृत्यु दर में कमी आई है। यह कहना है जिले के नोडल अधिकारी डॉ.सेंथिल पांडियन सी का। गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में नोडल अधिकारी डॉ सेंथिल पांडिय सी ने जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय के साथ बैठक की। उन्होंने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि आगे भी इसी क्षमता के साथ सभी अधिकारी और नागरिकों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए कार्य करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.