दिल्ली-मेरठ हाईवे : जीडीए को मिला 300 मीटर रोड पर कब्जा

दिल्ली-मेरठ हाईवे : जीडीए को मिला 300 मीटर रोड पर कब्जा

दिल्ली-मेरठ हाईवे : जीडीए को मिला 300 मीटर रोड पर कब्जा

Tricity Today | दिल्ली-मेरठ हाईवे

एनएच-9 को सीधे दिल्ली-मेरठ हाईवे से जोडऩे वाले नॉर्दन पेरीफेरल रोड (एनपीआर) की एक और रुकावट दूर हो गई है। गोविंदपुरम गौड़ होम्स सोसायटी से मधुबन बापूधाम योजना की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर जीडीए को 10 सालों बाद करीब 300 मीटर रोड पर कब्जा मिल गया है। इससे अब छोटे-बड़े वाहन स्वर्णजयंतीपुरम सामुदायिक केंद्र के पीछे से घूमकर जाने की बजाए सीधे योजना की विभिन्न पॉकेटों में जा सकेंगे। इससे मधुबन बापूधाम योजना के कांशीराम आवास, एलआईजी आवास, एमआईजी, समाजवादी आवास सहित बड़ी संख्या में लोगों को लाभ मिलेगा। लोग अब हापुड़ रोड से गौड़ होम्स होते हुए बगैर किसी रूकावट के मधुबन बापूधाम योजना में आ जा सकेंगे। 

बता दें कि गोविंदपुरम स्थित पीएसी वाहिनी कैंपस के पीछे मधुबन बापूधाम योजना की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर जीडीए को करीब 300 मीटर जमीन पर कब्जा नहीं मिला था। मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के चलते लोगों के साथ वाहनों को स्वर्णजयंतीपुरम सामुदायिक केंद्र के पीछे से बनाए गए सिंगल लेन वैकल्पिक मार्ग से आना जाना पड़ता था। सबसे ज्यादा परेशानी बड़े वाहनों को आने जाने में उठानी पड़ती थी। 

दूसरी और लोगों की सुरक्षा को देखते हुए वैकल्पिक मार्ग सुरक्षित नहीं था। वैकल्पिक मार्ग सुनसान होने के कारण लोगों से लूट की कई घटनाएं हुई थीं। ऐसे में स्थानीय लोग लंबे समय से मुख्य मार्ग खुलवाने की मांग कर रहे थे। कोर्ट की ओर से राहत मिलते ही जीडीए ने मार्ग को खोल दिया है। ऐसे में लोगों के साथ छोटे बड़े वाहन अब मधुबन बापूधाम योजना में आ जा रहे हैं। एक माह में दूसरी कनेक्टिविटी से हजारों लोगों को राहत मधुबन बापूधाम योजना के साथ नॉर्दर्न पेरीफेरल रोड के निर्माण का काम अब और रफ्तार से पकड़ेगा। एक माह के अंदर लोगों को दूसरी बड़ी राहत मिली है। 

इससे पहले जीडीए ने हापुड़ रोड हरसांव पुलिस लाइन से सीधे मधुबन बापूधाम योजना और फिर दिल्ली-मेरठ हाईवे को जोडऩे वाली मुख्य सड़क का निर्माण कार्य पूरा किया था। हरसांव पुलिस लाइन के सामने से जाने वाली मुख्य सड़क का निर्माण होने से मधुबन बापूधाम योजना के साथ रोड से सटी आधा दर्जन कॉलोनियों के लोगों को बड़ी राहत मिली है। इस सड़क का निर्माण होने से अब मधुबन बापूधाम की विभिन्न पॉकेट तक कनेक्टिविटी आसान हो गई है। 

मधुबन में कई गांव और सोसाइटी के लोगों को मिली राहत मधुबन बापूधाम में पीएसी वाहिनी कैंपस के पीछे से योजना की ओर जाने वाली मुख्य रोड का निर्माण होने से मधुबन में विभिन्न योजना और आसपास के गांव के लोगों को राहत मिली है। कांशीराम आवास योजना, एलआईजी आवास, ईडब्ल्यूएस के साथ मटियाला और उसके आसपास के गांव के लोग इसी मार्ग का उपयोग करते हैं। ऐसे में लोगों को अब स्वर्णजयंती शपुरम सामुदायिक केंद्र के पीछे से घूम कर नहीं जाना होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.