नोएडा-दिल्ली सीमा पर किसानों का प्रदर्शन जारी, चिल्ला मार्ग को आंशिक तौर पर खोला गया

नोएडा-दिल्ली सीमा पर किसानों का प्रदर्शन जारी, चिल्ला मार्ग को आंशिक तौर पर खोला गया

नोएडा-दिल्ली सीमा पर किसानों का प्रदर्शन जारी, चिल्ला मार्ग को आंशिक तौर पर खोला गया

Tricity Today | नोएडा-दिल्ली सीमा पर किसानों का प्रदर्शन जारी

नोएडा में किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों के प्रदर्शन के कारण नोएडा और दिल्ली को जोड़ने वाली एक महत्वपूर्ण सड़क पर वाहनों की आवाजाही तीसरे दिन गुरुवार को भी बाधित रही। अधिकारियों ने इस बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि नोएडा लिंक रोड (चिल्ला रोड) पर दो मार्ग में से एक को खोला गया। जिससे दिल्ली के लोग नोएडा के जरिए उत्त प्रदेश में दाखिल हो पाए। सड़क के एक हिस्से पर प्रदर्शनकारी किसानों के इकट्ठा होने के कारण नोएडा से दिल्ली के लिए वाहनों की आवाजाही बाधित है।

नोएडा यातायात पुलिस ने एक परामर्श जारी करके गुरुवार को लोगों को यातायात के संबंध में सूचना दी और उनसे डीएनडी या कालिंदी कुंज रास्ते का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है। पुलिस की भारी तैनाती के बीच दिल्ली-नोएडा सीमा पर कुछ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच, कुछ किसान चिल्ला सीमा के पास गुरुवार की सुबह दलित प्रेरणा स्थल पर प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हो गए। नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश एस ने बताया, ''कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है, हालांकि कुछ किसान अब भी प्रदर्शन कर रहे हैं।

नए कृषि कानूनों के खिलाफ चिल्ला बॉर्डर पर पिछले तीन दिन से भारतीय किसान यूनियन (भानु) विरोध प्रदर्शन कर रही है। किसान नेता भानु प्रताप सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार तथा किसान नेताओं के बीच दिल्ली में बैठक के बाद जो भी निर्णय आएगा, उसके तहत आगे की रणनीति तय की जाएगी। भारतीय किसान यूनियन (भानू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह के नेतृत्व में अलीगढ़, हाथरस, आगरा और गौतमबुद्ध नगर जिले के सैकड़ों किसान मंगलवार को नोएडा में चिल्ला बॉर्डर पहुंचे थे। डीएनडी के रास्ते धरना देने जा रहे किसान नेता सुखबीर पहलवान और उनके कुछ समर्थकों को बुधवार को नोएडा पुलिस ने हिरासत में लिया, लेकिन देर शाम उन्हें छोड़ा गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.