यूपी में डीजीपी भी कार्यवाहक बनाए गए, चीफ सेक्रेटरी भी हैं कार्यवाहक

यूपी में डीजीपी भी कार्यवाहक बनाए गए, चीफ सेक्रेटरी भी हैं कार्यवाहक

यूपी में डीजीपी भी कार्यवाहक बनाए गए, चीफ सेक्रेटरी भी हैं कार्यवाहक

Tricity Today | Hitesh Chandra Awasthi

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह शुक्रवार को रिटायर हो गए। एक तरफ डीजीपी ओपी सिंह को शाही तरीके से पारंपरिक परेड के साथ विदाई देने की तैयारी है। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश पुलिस के अगले मुखिया को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

जानकारी के अनुसार अभी तक योगी सरकार में किसी निश्चित नाम पर सहमति नहीं बन सकी है। इसी सूरत में अब हितेश चंद्र अवस्थी कार्यकारी डीजीपी होंगे।

उत्तर प्रदेश जैसे बड़े प्रदेश में ब्यूरोक्रेसी टीम को लीड करने वाले मुख्य सचिव भी यहां पिछले कई महीनों से कार्यकारी हैं। बता दें कि 31 अगस्त, 2019 को अनूप चंद्र पांडेय के रिटायर होने के बाद मुख्य सचिव की खोज शुरू हुई थी लेकिन वो अभी 31 जनवरी तक पूरी नहीं हो सकी है। ऐसी स्थिति में मुख्य सचिव पद पर कार्यकारी के तौर पर राजेंद्र कुमार तिवारी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

जारी है DGP बनने की रेस
बात करें पुलिस प्रशासन की तो फिलहाल राजेंद्र तिवारी की तरह ही वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हितेश चंद्र अवस्थी की भी स्थिति नजर आ रही है। वो अगला डीजीपी खोजे जाने तक कार्यकारी डीजीपी की जिम्मेदारी संभालेंगे। ये भी दिलचस्प है कि हितेश चंद्र अवस्थी, उन चुनिंदा अफसरों में से एक हैं, जिनका नाम डीजीपी की लिस्ट में शामिल है। 

बता दें कि सतर्कता अधिष्ठान के निदेशक 1985 बैच के आईपीएस हितेश चंद्र अवस्थी जून 2021 में रिटायर होंगे। साफ छवि के अफसरों में गिने जाने वाले हितेश चंद्र अवस्थी करीब 14 वर्ष तक सीबीआई में तैनात रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.