नोएडा से 80 किलोमीटर दूर कानपुर गांव में आखिर विकास के दर्शन हुए

नोएडा से 80 किलोमीटर दूर कानपुर गांव में आखिर विकास के दर्शन हुए

नोएडा से 80 किलोमीटर दूर कानपुर गांव में आखिर विकास के दर्शन हुए

Tricity Today | नोएडा से 80 किलोमीटर दूर कानपुर गांव में आखिर विकास के दर्शन हुए

नोएडा से 80 किलोमीटर दूर एक ऐसा गांव जहां विकास के लिए ग्रामीणों की आंखें तरस गई थीं, सोमवार का दिन विकास की बयार लेकर आया है। सम्पूर्ण गांव में विकास कार्यों का शुभारम्भ करने के लिए बुजुर्ग और नौजवानों के चेहरों पर खुशी की लहर देखने को मिली। जेवर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कानपुर में विधायक धीरेंद्र सिंह ने 64 छोटे-बड़े मार्गों के विकास कार्यों का तोहफा दिया है।

जेवर में बन रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास नोएडा से तकरीबन 80 किलोमीटर दूर ग्राम कानपुर में विकास के नाम पर कीचड़ और गड्ढों की भरमार थी। सोमवार को यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के फंड से इस गांव में विकास योजनाओं की शुरूआत की गई है। जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने छोटी-बड़ी 64 गलियों को पक्का करने का काम शुरू किया।

इसके बाद विधायक ने गांव कुरैब और कानपुर में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की जनसमस्याएं सुनीं। विधायक ने गांव कुरैव में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के फंड से 67 लाख रुपये की धनराशि से बनने वाले कुरैव-नगला हांडा संपर्क मार्ग और 33 लाख रुपये से गांव कुरैव की अन्य 05 गलियों के निर्माण का भी शुभारम्भ कराया।

चौपाल में गांव के बहादुर सिंह, कप्तान सिंह, देवेन्द्र सिंह, जय प्रकाश सिंह पूर्व प्रधान, श्यामवीर सिंह, सतवीर सिंह, भागीरथ सिंह, फूल सिंह, हरि सिंह, कृपाल सिंह, निर्दोष सिंह प्रधान, पप्पू सिंह, अशोक सिंह, सुरजन सिंह, मनोहर शर्मा, मनोज सिंह, विजेन्द्र शर्मा, जगदीश शर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.