अब कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की सूचना पर भी दौड़ेगी डॉयल 112

अब कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की सूचना पर भी दौड़ेगी डॉयल 112

अब कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की सूचना पर भी दौड़ेगी डॉयल 112

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

पहले अपराध या किसी घटना की सूचना पर डॉयल 112 दौड़ती थी। अब कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की जानकारी मिलने पर भी डॉयल 112 दौड़ेगी। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के निर्देश 13 रैपिड एक्शन की टीमों का गठन भी किया गया है। अगर स्वास्थ्य विभाग की टीम को लगता है कि कहीं उसे पुलिस की जरूरत है तो रैपिड एक्शन टीम वहां पहुंचेगी। यह जानकारी सेक्टर 108 स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय में पुलिस कमिश्नर ने प्रशिक्षण शिविर में दी।

कोरोना वायरस से बचाव, सुरक्षा व नियंत्रण को लेकर मंगलवार को सेक्टर 108 स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में पुलिस आयुक्त आलोक सिंह और वरिष्ठ चिकित्सक डा एचएस धनू ने पुलिसकर्मियों को वायरस से बचाव, सुरक्षा व नियंत्रण के बारे में जानकारी दी। प्रशिक्षण कार्यक्रम में संक्रमित व्यक्ति से बचाव के लिए हैजमेंट सूट पहनने का डेमो दिया गया और मेडिकल किट का वितरण किया गया। पुलिस आयुक्त के आदेश पर 13 रैपिड एक्शन की टीमों का गठन किया गया है। इनमें 3 टीमें डीसीपी और 10 टीमें एसीपी के नेतृत्व में काम करेगी। एक  टीम में एक सब इंस्पेक्टर, एक हेड कांस्टेबल और एक.एक महिला व पुरुष सिपाही रखे गए हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम में पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस से खुद भी बचें और दूसरों को बचाएं। 

उन्होंने व्यक्तिगत सफाई पर जोर देते हुए कहा कि घर, कार्यालय, बैरक, वाहन, को साफ  रखें और सैनिटाइज करें। घर व कार्यालय में सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें और आगंतुकों को भी इसका प्रयोग करने के लिए कहें। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा कि अभी अगले पंद्रह दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने सैनिटाइजर, मास्क व जरूरी दवाओं की ब्लैक मार्केटिंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कहीं पर भीड़ एकत्र नहीं होने दें और अगर कोई व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाता है तो पूरी सतर्कता बरतते हुए स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर उचित कार्रवाई करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.