ग्रेटर नोएडा : पैसे लेकर जमीन नहीं दी, 9 के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ

ग्रेटर नोएडा : पैसे लेकर जमीन नहीं दी, 9 के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ

ग्रेटर नोएडा : पैसे लेकर जमीन नहीं दी, 9 के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ

Google Image | रबूपुरा कोतवाली

ग्रेटर नोएडा में एक किसान ने अपनी जमीन बेचने की बात कहकर खरीदार से 65 लाख रुपए एडवांस ले लिए। लेकिन जमीन उसे न देकर किसी दूसरे को बेच दी। जब इस बात का खुलासा हुआ तो खरीदार ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है। अब अदालत ने 9 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के गांव भिकनपुर निवासी नितिन कुमार त्यागी के मुताबिक उसने सन 2014 में अपने रिश्ते के ताऊ मूलचंद से उनकी 20 बीघा कृषि जमीन खरीदने के लिए 50 लाख रुपए में सौदा तय किया था। इसके लिए बयाना बतौर ताऊ को 30 लाख रुपए एडवांस दे दिए थे। इधर, गत 13 फरवरी को आरोपी ताऊ मूलचंद ने अपनी अन्य 10 बीघा जमीन का सौदा भी 45 लाख रुपए में नितिन ने तय कर लिया। इसके लिए भी उसने 35 लाख रुपए एडवांस दे दिए। दोनों बार पैसे स्टाम्प पेपर पर लिखित में दिए गए थे। 

दोनों पक्षों की सहमति से आगामी 30 अक्टूबर को सम्पूर्ण जमीन की रजिस्ट्री करने की बात तय हुई थी। लेकिन आरोप है कि मूलचंद व उसके परिजनों ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर समूची जमीन 1 सितम्बर को किसी दूसरे को बेच दी। 9 सितम्बर को इसकी जानकारी प्राप्त होने पर नितिन त्यागी ने पुलिस से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। लेकिन आरोप है कि पुलिस ने पीड़ित की मदद करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद उसने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मुख्य आरोपी मूलचंद के अलावा राकेश, प्रशांत, कुलदीप, कमलेश दत्त मिश्रा, कृतिका चौधरी, ललिता यादव, पवन कुमार और रविन्द्र के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.