टॉप मॉडल बालिकाएं: गाजियाबाद की 14 बेटियां को डीएम ने प्रतिभा सम्मान से किया सम्मानित

टॉप मॉडल बालिकाएं: गाजियाबाद की 14 बेटियां को डीएम ने प्रतिभा सम्मान से किया सम्मानित

टॉप मॉडल बालिकाएं: गाजियाबाद की 14 बेटियां को डीएम ने प्रतिभा सम्मान से किया सम्मानित

Tricity Today | गाजियाबाद की 14 बेटियां को डीएम ने प्रतिभा सम्मान से किया सम्मानित

"बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ" योजना के अंतर्गत उप्र राज्य बोर्ड की शैक्षणिक सत्र 2019-20 में 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा में जनपद में प्रथम 10 स्थानों पर आने वाली छात्राओं को कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने सम्मानित किया है। 

प्रत्येक छात्रा को 5 हजार की धनराशि का प्रतीक चैक, प्रशस्ति पत्र और "बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ" का प्रतीक चिन्ह प्रदान किया गया। बेटियों को प्रेरित करने के लिए यह सम्मान दिया गया। 

जिला प्रोबेशन अधिकारी विकास चंद्रा ने बताया कि हाईस्कूल की परीक्षा में 10 बेटियां शीर्ष 10 विद्यार्थियों की सूची में शामिल हैं। इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप-10 में चार बेटियों ने जगह पाई है। जिले का नाम रोशन करने वाली बेटियों को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया गया। इनके सम्मानित होते देख अन्य बेटियां बेहतर करने के लिए प्रेरित होंगी। 

शीर्ष टॉप-10 में शामिल इन बालिका में हाईस्कूल में मंतशा-93.17 प्रतिशत अंक,आंचल-91 प्रतिशत, स्नेहा गर्ग-90 प्रतिशत,अंशिका-89.17 प्रतिशत, आयशा-89 प्रतिशत, हिमांशी शर्मा-89 प्रतिशत,रिया-88.83 प्रतिशत,तराशा-88.17 प्रतिशत, अलीना-87.67 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान से लेकर आठवां स्थान प्राप्त किया। वहीं, इंटरमीडिएट में ऋतु कुशवाहा-87.17 प्रतिशत, फलक निशा-86 प्रतिशत, भारती शर्मा-85.20 प्रतिशत, अंशिका शर्मा-83 प्रतिशत, शालिनी सिंह राठौर-83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर चौथा, पांचवां, आठवां स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया हैं। 

कार्यक्रम में जिलाधिकारी पांडेय ने कहा कि सभी बालिकाओं को आगे भी इसी तरह मेहनत एवं लगन के साथ आगे बढना चाहिए। उन्होंने बालिकाओं को जनपद की अन्य बालिकाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, जिला प्रोबेशन अधिकारी विकास चंद्र, महिला कल्याण अधिकारी नेहा वालिया, लोकेंद्र सिंह, जितेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।  

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.