कोरोना वायरस से निपटने के लिए गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने छुट्टियां रद्द कीं

कोरोना वायरस से निपटने के लिए गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने छुट्टियां रद्द कीं

कोरोना वायरस से निपटने के लिए गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने छुट्टियां रद्द कीं

Tricity Today | BN Singh

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस के संक्रमण और बचाव अभियान को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही है। इसी के मद्देनजर सोमवार को गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने तमाम सरकारी विभागों में अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। अब 31 मार्च तक किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को छुट्टी नहीं दी जाएगी। 

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने सभी विभागाध्यक्षों को आदेश पत्र भेजकर कहा है कि 31 मार्च 2020 तक सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई है। यह आदेश महामारी एक्ट में दिए गए प्रावधानों और शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिलाधिकारी ने जारी किया है। डीएम बीएन सिंह ने कहा कि कोरोनावायरस को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां चल रही हैं और अभी यह नहीं कहा जा सकता कि आने वाले दिनों में स्थितियां कैसी होंगी। ऐसे में यह जरूरी है कि जिला प्रशासन अपने स्तर पर हर संभव तैयारी करके रखें। महामारी अधिनियम में प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए सभी सरकारी विभागों में अधिकारियों कर्मचारियों की छुट्टी पर पाबंदी लगा दी गई है। केवल अपरिहार्य परिस्थितियों में किसी को अवकाश दिया जा सकता है। लेकिन इसके लिए आवेदन पत्र जिलाधिकारी के सामने प्रस्तुत करना होगा।  

गौरतलब है कि गौतम कोरोना वायरस से निपटने के लिए डीएम ने छुट्टियां रद्द की गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस के संक्रमण और बचाव अभियान को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही है। इसी के मद्देनजर सोमवार को गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने तमाम सरकारी विभागों में अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। अब 31 मार्च तक किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को छुट्टी नहीं दी जाएगी। 

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने सभी विभागाध्यक्षों को आदेश पत्र भेजकर कहा है कि 31 मार्च 2020 तक सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई है। यह आदेश महामारी एक्ट में दिए गए प्रावधानों और शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिलाधिकारी ने जारी किया है।  डीएम बीएन सिंह ने कहा कि कोरोनावायरस को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां चल रही हैं और अभी यह नहीं कहा जा सकता कि आने वाले दिनों में स्थितियां कैसी होंगी। ऐसे में यह जरूरी है कि जिला प्रशासन अपने स्तर पर हर संभव तैयारी करके रखें। महामारी अधिनियम में प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए सभी सरकारी विभागों में अधिकारियों कर्मचारियों की छुट्टी पर पाबंदी लगा दी गई है। केवल अपरिहार्य परिस्थितियों में किसी को अवकाश दिया जा सकता है। लेकिन इसके लिए आवेदन पत्र जिलाधिकारी के सामने प्रस्तुत करना होगा। 

गौरतलब है कि गौतम बुद्ध नगर में व्यापक स्तर पर कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियां चल रही है। अब तक जिले के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। जिले के सभी सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और क्लब बंद कर दिए गए हैं। हाउसिंग सोसायटी, क्लबों और शिक्षण संस्थाओं के स्विमिंग पूल बंद कर दिए गए हैं। जिले में महामारी अधिनियम लागू किया जा चुका है। जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों अटैच कर लिया है। हालांकि अभी तक गौतम बुद्ध नगर में कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है। रविवार तक 1345 लोग प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कोरोनावायरस के संक्रमित एवं संदिग्ध लोगों के संपर्क में रहने के कारण अंडर सर्विलेंस रखे गए हैं।

(हम संक्रमित लोगों के नाम और पते उनकी निजता को दृष्टिगत रखते हुए प्रकाशित नहीं कर रहे हैं। आपसे अनुरोध है कि पैनिक नहीं हों और धैर्य के साथ रहें। अपना और अपने परिवार के बचाव ही आपका सबसे बड़ा योगदान है। tricitytoday.com)

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.