BIG BREAKING: गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर फिर सील करने का आदेश, कोरोना का संक्रमण बढ़ने के कारण डीएम ने लिया फैसला

BIG BREAKING: गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर फिर सील करने का आदेश, कोरोना का संक्रमण बढ़ने के कारण डीएम ने लिया फैसला

BIG BREAKING: गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर फिर सील करने का आदेश, कोरोना का संक्रमण बढ़ने के कारण डीएम ने लिया फैसला

Tricity Today | गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर सील (फाइल फोटो)

गाजियाबाद में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग दिल्ली से आवागमन को जिम्मेदार मान रहा है। स्वास्थ विभाग ने जिला प्रशासन को रिपोर्ट देकर दिल्ली बॉर्डर को सील करने की सिफारिश की है। जिसके आधार पर गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय ने एक बार फिर गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर को सील करने का आदेश जारी कर दिया है। अब केवल अधिकृत पास के जरिए ही लोग दिल्ली से आवाजाही कर सकेंगे।

गाजियाबाद के डीएम डॉ अजय शंकर पांडेय ने दिल्ली बॉर्डर को सील करने का आदेश जारी किया है। इसके पीछे गाजियाबाद जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के संक्रमण को बताया गया है। जिला प्रशासन के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि बड़ी संख्या में लोग दिल्ली से आवाजाही कर रहे हैं। दिल्ली में संक्रमण व्यापक स्तर पर फैला हुआ है। वहां से आने वाले लोग कोरोना वायरस को साथ लेकर गाजियाबाद में प्रवेश करते हैं। जिसके कारण पिछले कुछ दिनों से तेजी के साथ गाजियाबाद में संक्रमित लोग सामने आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की इस रिपोर्ट पर गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को एक बार फिर सील करने का आदेश जारी कर दिया है। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक अब केवल अधिकृत पास के आधार पर ही गाजियाबाद और दिल्ली के बीच आवागमन किया जा सकेगा। यह पास जिला प्रशासन की ओर से जारी किए जाएंगे। पूर्व में जारी किए गए पास भी मान्य होंगे। जिन लोगों के पास अधिकृत पत्र नहीं होगा, उनको गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसके अलावा आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की आपूर्ति से जुड़े वाहनों को इस पाबंदी से राहत दी गई है।

आपको बता दें कि दूसरा लॉकडाउन शुरू होते ही गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने दिल्ली बॉर्डर को सील कर दिया था। जिसके कारण सीमा पर रोजाना बड़ा ट्रैफिक जाम लगने लगा था। बाद में राहत देते हुए इस पाबंदी को वापस ले लिया गया था। लेकिन अब कोरोना संक्रमण के कारण गाजियाबाद जिले में हालात बिगड़ रहे हैं तो डीएम ने इस पाबंदी को दोबारा लागू कर दिया है। दूसरी ओर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने पहले से ही दिल्ली बॉर्डर को सील करके रखा है। लॉकडाउन-4 लागू करने के दौरान गृह मंत्रालय की ओर से आवागमन की राहत दी गई है लेकिन गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने राहत को लागू नहीं किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.