Ghaziabad: जिलाधिकारी-एसएसपी के निर्देश, लॉकडाउन का सख्ती से कराएं पालन

Ghaziabad: जिलाधिकारी-एसएसपी के निर्देश, लॉकडाउन का सख्ती से कराएं पालन

Ghaziabad: जिलाधिकारी-एसएसपी के निर्देश, लॉकडाउन का सख्ती से कराएं पालन

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस से जंग जीतने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 30 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू करने की घोषणा के बाद जिला प्रशासन-पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पुख्ता करना शुरू कर दिया है। 

जिला गाजियाबाद को बी श्रेणी में रखा गया हैं। जिले में फिलहाल कोरोना वायरस से संक्रमित 29 मरीज है। वहीं, शनिवार की देर रात लोनी इलाके की रामपार्क कॉलोनी में रहने वाले युवक की कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रसित होने के बाद दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई थी। इसलिए जिले को बी श्रेणी में रखा गया हैं। 

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय एवं एसएसपी कलानिधि नैथानी ने लॉकडाउन 30 अपै्रल तक लागू होने को दृष्टिगत रखते हुए सभी मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों को कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद मुख्यमंत्री ने कोर टीम के साथ बैठक करने के बाद 30 अपै्रल तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की घोषणा कर दी हैं। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 29 तक होने के चलते बी वर्ग में शामिल किया गया हैं। 

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कहा कि जिले को बी वर्ग में रखा गया है। इसलिए लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन कराने के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिसकर्मियों को मुस्तैदी के साथ पालन कराने के निर्देश दिए गए है। जिले में लॉकडाउन लागू रहेगा। वहीं, हॉट स्पॉट जिले के 13 सील इलाकों पर आज रात यानि कि सोमवार को कुछ निर्णय लिया जाएगा। इनमें किसी भी प्रकार का मूवमेंट प्रतिबंधित रहेगा। सील किए गए इन 13 इलाकों में राशन, फल, सब्जी, दवाई आदि की व्यवस्था कराई जा रही है। 52 मॉल,सेंटर,मेडिकल स्टोर से लेकर होम डिलीवरी के लिए नंबर पहले ही जारी किए जा चुके हैं। जिले में 30 अपै्रल तक धारा-144 लागू रहेगी। इस अवधि में कहीं पर भी 5 से अधिक लोग एकत्रित होने पर प्रतिबंध रहेगा। 

31 मई तक पूरे जिले में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा और सोशल डिस्टेंसिंग की नीति भी लागू रहेगी। वहीं,जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कोविड-19 वायरस से जंग के लिए टीम भी तैयार हैं। टीम का गठन करते हुए जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसमें एसएसपी कलानिधि नैथानी पर जहां लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने,कानून व्यवस्था आदि की जिम्मेदारी सौंपी गई। 

वहीं, जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा को श्रमिकों,गरीबों को समय पर भरण पोषण भत्ते का समय वितरण और फैक्ट्री,निर्माण इकाई समेत अन्य जगह कार्य करने वाले श्रमिकों को पूर्ण वेतन दिलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई। वहीं,मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल को प्रदेश सरकार से महत्वपूर्ण मुद्दे पर समन्वय बनाने, शिक्षा से जुड़े सभी विभाग,सेवायोजन विभाग के माध्यम से छात्रों व काम करने वाले लोगों को जागरूक करना है। नगर आयुक्त दिनेश चंद्र को शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल,स्वच्छता और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित कराना होगा। 

सीएमओ डा. एनके गुप्ता को कोरोना वायरस से संभावित एवं संक्रमित लोगों का प्रभावी इलाज, देखभाल, आइसोलेशन वार्ड, दवाई, मास्क, होम कोरेंटाइन व अस्पताल में सुविधा उपलब्ध कराना है। एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह को आवश्यक सामग्री, वस्तुएं उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों से समन्वय कर दूसरे जनपदों से परिवहन में आने वाले समस्याओं का निराकरण करना और होम डिलीवरी के जरिए खानपान सामग्री आपूर्ति कराने कराना होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.