ज्यादा भौंकने पर कुत्ते की गोली मारकर हत्या

ज्यादा भौंकने पर कुत्ते की गोली मारकर हत्या

ज्यादा भौंकने पर कुत्ते की गोली मारकर हत्या

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश में बेसहारा कुत्ते के ज्यादा भौंकने पर आग-बबूला होते हुए उसकी गोली मारकर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को यहां 45 वर्षीय एक किसान को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । 

बाणगंगा पुलिस थाने के प्रभारी राजेंद्र सोनी ने बताया कि पशुहितैषी संस्था "पीपुल फॉर एनिमल्स" की स्थानीय इकाई के अध्यक्ष प्रियांशु जैन की शिकायत पर टिगरिया बादशाह इलाके के किसान पंकज शुक्ला उर्फ गब्बर (45) को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि शुक्ला ने शनिवार रात उसके घर के पास भौंक रहे बेसहारा कुत्ते की 12 बोर की अपनी लाइसेंसी बन्दूक से गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

सोनी ने बताया, "पूछताछ में आरोपी ने हमें बताया कि कुत्ता उसके घर के पास बहुत ज्यादा भौंकता था और कुछ लोगों को काट भी चुका था। लेकिन वह ऐसे एक भी व्यक्ति का नाम नहीं बता सका जिसे इस कुत्ते ने काटा था।" थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम और भारतीय दंड विधान की संबद्ध धाराओं के तहत शुक्ला के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। 

उन्होंने बताया कि आरोपी के कब्जे से अपराध में इस्तेमाल बंदूक के साथ उन दो कारतूसों के खोखे भी जब्त किए गए हैं जो उसने कुत्ते पर दागे थे। सोनी ने बताया कि शुक्ला के बंदूक का लाइसेंस जब्त कर लिया गया है और इसे निरस्त करने के लिये जिला प्रशासन को पत्र लिखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि कुत्ते के शव पोस्टमॉर्टम भी कराया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.