गाजियाबाद में हर गर्भवती महिला की होगी कोरोना जांच, डीएम में दिए आदेश

गाजियाबाद में हर गर्भवती महिला की होगी कोरोना जांच, डीएम में दिए आदेश

गाजियाबाद में हर गर्भवती महिला की होगी कोरोना जांच, डीएम में दिए आदेश

Tricity Today | Ajay Shankar Pandey IAS

कोरोना की रोकथाम को लेकर गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व डॉक्टरों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 पर रोकथाम के लिए महिला आरोग्य समिति जिले में हर गर्भवती महिला की कोरोना जांच अवश्य कराएं। 

उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि कंट्रोल रूम में जो कर्मचारी तैनात किए गए हैं, वह होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की सूचना प्रतिदिन एकत्र करें और उन्हें दवा उपलब्ध हो रही है या नहीं इसकी जानकारी करें। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आरके राणा को मॉनिटरिग करने के निर्देश दिए हैं। मरीज को समय से दवा न मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। 

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विश्राम सिंह ने बताया कि जिले में कुल 862 सविलांस टीमें कंटेनमेंट जोन में काम कर रही हैं। डीएम ने कंटेनमेंट जोन में सर्विलांस टीमें की समीक्षा के लिए मुख्य विकास अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी है कि वह थानेवार एक-एक सुपरवाइजर की तैनाती करें और इसकी सूचना इंसीडेंट कमांडरों को उपलब्ध कराई जाए। गैर कंटेनमेंट जोन के ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी समिति का काम मुख्य विकास अधिकारी देख रही हैं अब इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में चल रहे काम को भी मुख्य विकास अधिकारी ही देखेंगी।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.