Ghaziabad Traffic Jam: मानसून की पहली बारिश से मौसम खुशमिजाज हुआ लेकिन जाम और जलभराव ने की हालत खराब

Ghaziabad Traffic Jam: मानसून की पहली बारिश से मौसम खुशमिजाज हुआ लेकिन जाम और जलभराव ने की हालत खराब

Ghaziabad Traffic Jam: मानसून की पहली बारिश से मौसम खुशमिजाज हुआ लेकिन जाम और जलभराव ने की हालत खराब

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद में बुधवार की सुबह मानसून ने दस्तक दी है। करीब 11:00 बजे से महानगर समेत जिले में मानसून की पहली बारिश हुई। जिससे मौसम खुशगवार हो गया है। तापमान गिरा है, लेकिन जलभराव और ट्रैफिक जाम ने लोगों की हालत पतली कर दी है। गाजियाबाद शहर में तमाम जगहों पर लंबा ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। वाहन चालक लाइनों में फंसे हैं तो दूसरी ओर ट्रैफिक पुलिस यातायात सामान्य करने के लिए मशक्कत कर रही है।

बुधवार की सुबह बारिश के बाद शहर में जगह-जगह जाम लग गया है। कई स्थानों पर जलभराव से समस्या खड़ी हो गई है। सुबह 11 बजे से बारिश शुरू हुई और दोपहर एक बजे तक रुक-रुककर सिलसिला जारी रहा। सुबह के वक्त पीक आवर में सड़कों पर वाहनों का दबाव बारिश के कारण सामान्य था, लेकिन बारिश थमने के बाद वाहनों की भीड़ सड़कों पर उतर आई।

ऊपर से बारिश के कारण हुए जलभराव से शहर में यातायात बिगड़ गया। राष्ट्रीय राजमार्ग से लेकर शहर के आंतरिक हिस्सों में लंबा जाम लगा हुआ है। सड़कों पर पानी और कीचड़ होने के कारण वाहन चालकों की बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दोपहर के वक्त शहर में एनएच-9, मेरठ रोड, जीटी रोड, हापुड़ रोड पर सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। हापुड़ मोड़ से नया बस अड्डा, मेरठ तिराहा, जीटी रोड, चौधरी मोड़, लाल कुआं, भाटिया मोड़ और घंटाघर पर जाम लगा हुआ है। हापुड़ रोड, नवयुग मार्केट, पुराना बस अड्डा से लेकर कलेक्ट्रेट तक वाहन रेंग-रेंगकर रहे हैं। राज नगर एक्सटेंशन, हिंडन पुल और करहेड़ा रोड पर भी यही स्थिति है। जाम से निपटने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही। 

मेरठ रोड पर जाम की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। मेरठ रोड पर मोरटा के पास विपरीत दिशा में वाहन निकलने के कारण जाम लगा रहा। कई स्थानों पर अवैध कटों पर पुलिस मौजूद नहीं होने पर जाम लग गया है। हालांकि, मानसून की पहली बारिश ने मौसम को खुश मिजाज और खुशगवार बना दिया है। लोगों को कई दिनों से पड़ रही उमश भरी गर्मी से राहत मिली है। घरों की छतों पर मौसम का लुत्फ उठाया। 

अब न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिन बादल छाए रहेंगे। तापमान 28 से 35 डिग्री के बीच ही बना रहेगा। बारिश हाेने की उम्मीद है। कृषि विज्ञानी एसबी सिकेरा ने बताया कि गुरुवार को एकबार फिर हल्की बारिश के आसार हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.