जिले में पांच और एसीपी तैनात किए गए, सातों डीसपी ने ज्वाइन किया

जिले में पांच और एसीपी तैनात किए गए, सातों डीसपी ने ज्वाइन किया

जिले में पांच और एसीपी तैनात किए गए, सातों डीसपी ने ज्वाइन किया

Tricity Today | 10 IPS

गुरुवार को शासन ने पांच एसीपी की नई सूची जारी की, सभी अगले एक या दो दिन में गौतमबुद्ध नगर पहुंच जाएंगेgangaसभी सात डीसपी ने गुरुवार को पुलिस मुख्यालय में कार्यभार लिया, एडिशनल सीपी श्रीपर्णा गांगुली का इंतजार

जिले में कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद नवनियुक्त अधिकारियों के आगमन का सिलसिला जारी है। जल्दी ही अधिकारियों को उनके विभाग और अधिकार क्षेत्रों का बंटवारा किया जाएगा। वहीं, कमिश्नरी व्यवस्था में अधिकारियों के आवश्यक पदों को भरने के लिए लगातार सूची जारी की जा रही है। गुरुवार को पांच एसीपी का स्थानांतरण करके गौतमबुद्ध नगर भेजा गया है।

शासन स्तर पर गौतम बुद्ध नगर में अनुभवी तथा अपने क्षेत्र में माहिर अधिकारियों को तैनात किया जा रहा है। इसे पीछे शासन की मंशा अपराध के प्रति जीरो टोलरेंस की मंशा है। इन अधिकारियों में कुछ नए चेहरे शामिल हैं, वहीं कुछ ऐसे अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं, जो पूर्व में गौतम बुद्ध नगर में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

जिले में 38 राजपत्रित अधिकारी तैनात होंगे: गौतमबुद्ध नगर को पुलिस कमिश्नरी बनाए जाने के बाद यहां कुल 38 राजपत्रित अधिकारियों को नियुक्त किया जाएगा। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह पदभार ग्रहण कर चुके हैं। उनके अतिरिक्त अपर पुलिस कमिश्नर आखिलेश कुमार ने भी कार्य योगदान कर लिया है। जल्द ही दूसरी अपर पुलिस कमिश्नर श्रीपर्णा जोशी भी यहां पहुंचेंगी। इनके अतिरिक्त शासन स्तर से सात डीएसपी भी तैनात किए हैं।

सभी सात डीसपी ने गुरुवार को कार्यभार ले लिया: इनमें नितिन तिवारी, राजेश कुमार सिंह, मीनाक्षी कात्यान, हरीश चन्दर, संकल्प शर्मा, बृन्दा शुक्ला तथा राजेश कुमार जिला पुलिस मुख्यालय पहुंच पदभार ग्रहण कर चुके हैं। उन्हें अभी तैनाती मिलना शेष है। गुरुवार की शाम शासन ने एक सूची जारी कर गौतमबुद्ध नगर में तैनाती के लिए पांच एसीपी के नाम की भी घोषणा कर दी है। इनमें बृजनन्द राय, अरुण कुमार सिंह, नितिन कुमार सिंह, आशुतोष कुमार, सुशील कुमार, गंगा प्रसाद का नाम शामिल हैं।

अभी दो एसीपी की तैनाती और की जाएगी: वर्तमान में जिले में 6 एसीपी स्तर के अधिकारी मौजूद हैं। अभी एसीपी स्तर के 7 अधिकारियों को शासन स्तर से भेजा जाएगा। बता दें कि जिले में कुल 18 एसीपी स्तर के अधिकारियों को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा जिले में इंस्पेक्टरों को भी भेजा जा रहा है। हाल ही में 9 इंस्पेक्टर जिले में भेजे गए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.