BIG BREAKING : हाथरस कांड में एसपी और डीएसपी समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड, नारकोटिक एनालिसिस टेस्ट भी होगा

BIG BREAKING : हाथरस कांड में एसपी और डीएसपी समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड, नारकोटिक एनालिसिस टेस्ट भी होगा

BIG BREAKING : हाथरस कांड में एसपी और डीएसपी समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड, नारकोटिक एनालिसिस टेस्ट भी होगा

Google Image | हाथरस पुलिस अधीक्षक

हाथरस में युवती के साथ कथित बलात्कार और उसके बाद हत्या के मामले में आखिरकार उत्तर प्रदेश सरकार ने वहां के पुलिस अधीक्षक, उपाधीक्षक और एसएचओ समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। अब से कुछ देर पहले ही राज्य के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने यह जानकारी मीडिया के साथ साझा की है। पिछले एक सप्ताह से हाथरस कांड को लेकर सरकार की खासी किरकिरी हो रही है। अंततः उत्तर प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है। दूसरी ओर निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों और हादसे का शिकार हुई युवती के परिजनों का नारकोटिक टेस्ट करवाया जाएगा।

राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर गठित की गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने आज अपनी पहली रिपोर्ट सरकार को सौंपी है। जिसके आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्रवाई का आदेश दिया है। हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर को लापरवाही और शिथिल पर्यवेक्षण करने के आरोप में सस्पेंड किया गया है।

तत्कालीन पुलिस क्षेत्राधिकारी राम शब्द को भी निलंबित कर दिया गया है। तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार वर्मा, वरिष्ठ उप निरीक्षक जगबीर सिंह और थाने के हेड मुहर्रिर महेश पल को भी सस्पेंड कर दिया गया है। अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि पांचों पुलिसकर्मियों का पॉलीग्राफ और नारको एनालिसिस टेस्ट करवाया जाएगा। इसके अलावा वादी और आरोपियों का भी पॉलीग्राफिक और नारको एनालिसिस टेस्ट करवाने का आदेश दिया गया है।

आपको बता दे कि हाथरस में युवती के साथ कथित बलात्कार और उसके बाद हत्या के मामले में आखिरकार उत्तर प्रदेश सरकार ने वहां के पुलिस अधीक्षक, उपाधीक्षक और एसएचओ समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। अब से कुछ देर पहले ही राज्य के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने यह जानकारी मीडिया के साथ साझा की है। पिछले एक सप्ताह से हाथरस कांड को लेकर सरकार की खासी किरकिरी हो रही है। अंततः उत्तर प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है। दूसरी ओर निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों और हादसे का शिकार हुई युवती के परिजनों का नारकोटिक टेस्ट करवाया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.